icon

मुंबई इंडियंस गुजरात टाइटंस से नहीं करेगी प्‍लेयर्स की अदला-बदली, बल्कि हार्दिक पंड्या के लिए देगी इतने करोड़?

हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस में लौटने की चर्चा चल रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई और गुजरात टाइटंस के बीच बड़ी डील हुई है. हार्दिक को लाने के लिए मुंबई कुछ प्‍लेयर्स को रिलीज कर सकती है

हार्दिक पंड्या की हो सकती है मुंबई इंडियंस में वापसी
authorकिरण सिंह
Sat, 25 Nov 08:21 AM

गुजरात टाइटंस (gujarat titans) को अपनी कप्‍तानी में डेब्‍यू सीजन में ही आईपीएल चैंपियन बनाने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की घर वापसी की चर्चा चल रही है. क्रिकेट के गलियारों में ऐसी खबर है कि पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी होने वाली है, जहां उन्‍होंने 2015 में अपना आईपीएल करियर शुरू किया था. क्रिकइंफो के अनुसार पंड्या की वापसी के लिए मुंबई गुजरात टाइटंस के साथ प्‍लेयर्स की अदला बदली नहीं करेगी, बल्कि सौदा पूरी तरह से कैश में करने की रिपोर्ट है. मुंबई इंडियंस को हार्दिक की सैलेरी के रूप में 15 करोड़ और एक ट्रांसफर फीस का भगुतान कराना होगा.

 

अगर दोनों टीमों के बीच ये डील होती है तो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा प्‍लेयर का सौदा होगा. हालांकि दोनों में से किसी भी फ्रेंचाइजी ने इस डील को लेकर कोई बयान नहीं दिया है. मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस ट्रेड के लिए पर्स में पर्याप्‍त रकम रखना है. पिछले ऑक्‍शन के बाद मुंबई के पर्स में सिर्फ 0.05 करोड़ रुपए ही बचे हैं. अगले महीने होने वाली नीलामी के लिए फ्रेंचाइजी को अपने पर्स में 5 करोड़ रुपये मिलेंगे. इसका मतलब ये है कि हार्दिक की वापस लाने के लिए मुंबई को अपने प्‍लेयर्स रिलीज करने की जरूरत होगी. रिटेंशन की डेडलाइन 26 नवंबर को शाम 4 बजे खत्‍म हो जाएगी.

 

हार्दिक का प्रदर्शन

हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्‍तानी में गुजरात को उसे डेब्‍यू सीजन में चैंपियन बनाया था. वो राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ फाइनल के प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे थे. इस साल गुजरात लगतार दूसरी बार फाइनल में पहुंची थी, जहां चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से हार का सामना करना पड़ा था. टाइटंस के साथ दो सीजन में हार्दिक ने 30 पारियों में कुल 833 रन बनाए और 11 विकेट भी लिए. वो फिलहाल चोटिल हैं. वर्ल्‍ड कप के दौरान उनके टखने में चोट लगी थी. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs SA: साउथ अफ्रीका फतेह करने को टीम इंडिया का नया प्लान, सीनियर खिलाड़ियों को दी जाएगी यह खास जिम्मेदारी!

IPL 2024 Auction: इन बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने की हो रही तैयारी, दो सबसे महंगे क्रिकेटर्स पर भी गिरेगी गाज!
WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग पर बड़ी खबर, इस तारीख को मुंबई में होगा ऑक्शन, जानिए कितना बजट रहेगा

लोकप्रिय पोस्ट