icon

5581 रन ठोकने वाला बना मुंबई इंडियंस केपटाउन का कोच, साउथ अफ्रीका में संभालेगा जिम्मेदारी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच (Smion Katich) गुरूवार को मुंबई इंडियंस केप टाउन (Mumbai Indians Capetown) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया जबकि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला बल्लेबाजी कोच होंगे.

5581 रन ठोकने वाला बना मुंबई इंडियंस केपटाउन का कोच, साउथ अफ्रीका में संभालेगा जिम्मेदारी
SportsTak - Thu, 15 Sep 01:36 PM

मुंबई। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच (Smion Katich) गुरूवार को मुंबई इंडियंस केप टाउन (Mumbai Indians Capetown) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया जबकि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला बल्लेबाजी कोच होंगे. फ्रेंचाइजी ने शुरुआती दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग से पहले इसकी घोषणा की.

 

इनके अलावा टीम में क्षेत्ररक्षण कोच की जिम्मेदारी न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज जेम्स पामेंट को सौंपी गयी है और एक अन्य पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर रॉबिन पीटरसन महाप्रबंधक होंगे. कैटिच ने कहा, ‘‘मुंबई इंडियंस केप टाउन के मुख्य कोच के पद की पेशकश किया जाना सम्मान की बात है. एक नई टीम बनाना हमेशा ही विशेष होता है जिसमें कौशल निखारना और टीम संस्कृति तैयार करना शानदार होगा.’’

 

अमला ने कहा, ‘‘मैं मुंबई इंडियंस केप टाउन के लिए इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए रोमांचित हूं. मुंबई इंडियंस के मालिकों, प्रबंधन और मेरे मैनेजर का धन्यवाद जिनकी बदौलत यह काफी सरल रहा.’’

 

जहीर और महेला को नई भूमिका 
वहीं हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब पांच बार जीतने वाली मुंबई इंडियंस ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान और श्रीलंका की टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को बड़ी भूमिका दी है. मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने जहीर को जहां ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट और महेला जयवर्धने को ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस पद पर नियुक्त किया गया है. इसके पीछे का कारण मुंबई इंडियंस के मालिकाना हक़ वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास दो और विदेशी लीगों में टीम का होना माना जा रहा है. अब ये दोनों ग्लोबल स्तर पर मुंबई इंडियंस के लिए काम करेंगे.

 

मुंबई इंडियंस केपटाउन ने अभी तक पांच खिलाड़ियों - कागिसो रबाडा, डेवाल्ड ब्रेविस, राशिद खान, सैम कुर्रन और लियाम लिविंगस्टोन - से करार करने की घोषणा की है. यह टूर्नामेंट जनवरी - फरवरी में खेला जाएगा.

लोकप्रिय पोस्ट