icon

रोहित शर्मा को T20 World Cup 2024 से पहले किस बात का हो रहा पछतावा? बोले- अगर ज्‍यादा सोचूंगा तो...

Rohit Sharma, IPL 2024: रोहित शर्मा का कहना है कि वो जानते हैं कि आईपीएल में उनसे जितनी उम्‍मीद की गई थी, उस पर वो खरे नहीं उतर पाए हैं.

रोहित शर्मा का कहना है कि वो अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके
authorकिरण सिंह
Sat, 18 May 09:36 PM

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है. लीग स्‍टेज में ही पांच बार की चैंपियन टीम का सफर खत्‍म हो गया. सीजन की शुरुआत से पहले बतौर कप्‍तान रोहित शर्मा को रिप्‍लेस करने वाले हार्दिक पंड्या प्रभाव नहीं छोड़ पाए. बल्‍ले और गेंद के अलावा कप्‍तानी में भी वो फ्लॉप रहे. रोहित शर्मा इस सीजन मुंबई के लिए अकेले संघर्ष करते रहे. हालांकि सीजन के दूसरे चरण में उनका बल्‍ला नहीं चल पाया. जिसका उन्‍हें पछतावा है. 

 

रोहित की अगुआई में टीम इंडिया अगले महीने टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेगी, उससे पहले रोहित ने माना कि आईपीएल के मौजूदा सीजन में वो अपने मानदंडों के अनुरूप बैटिंग नहीं कर पाए.  इस सीजन 14 मैचों में 417 रन बनाने वाले रोहित का कहना है कि उन्‍होंने मानदंडों के अनुरूप प्रदर्शन ना करने पर ज्यादा माथापच्ची करने की बजाय सकारात्मक सोच के साथ गलतियों पर काम करने पर फोकस किया.

 

अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरने का मलाल

 

रोहित आईपीएल के इस सत्र में दूसरे चरण में छह मैचों में 20 रन से अधिक की पारी नहीं खेल सके. उन्होंने जियो सिनेमा मैच सेंटर लाइव पर कहा-

एक बल्लेबाज के तौर पर मैं जानता हूं कि अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर सका, लेकिन इतने साल खेलने के बाद मुझे इतना पता है कि अगर जरूरत से ज्यादा सोचूंगा तो अच्छा नहीं खेल पाऊंगा.

 

सकारात्मक रहने की कोशिश करते हैं रोहित

 

रोहित ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच में 38 गेंद में 68 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की थी, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. उन्‍होंने कहा-

 

मैं सकारात्मक रहने की कोशिश करता हूं. अभ्यास करता रहता हूं और अपनी गलतियों पर काम करता हूं.


रोहित ने माना कि टीम का ये सीजन अच्छा नहीं रहा और इसके लिये वो ही लोग कसूरवार हैं क्योंकि उन लोगों ने काफी गलतियां की. मुंबई की टीम इस सीजन 14 में से महज चार ही मैच जीत पाई, जबकि 10 मुकाबले गंवा दिए. मुंबई इस सीजन कुल 8 अंकों के साथ ही पॉइंट टेबल में सबसे आखिरी स्‍थान पर रही. 

 

ये भी पढ़ें :-

Virat Kohli, RCB vs CSK: विराट कोहली का 'हवाई फायर', चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की छत से टकराई गेंद, लंबे छक्‍के के साथ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया

IPL 2024: पीयूष चावला के पोस्ट ने कर दिया सबकुछ साफ, रोहित शर्मा छोड़ रहे हैं मुंबई इंडियंस? कहा- आखिर के लिए बचाकर रखा था

RCB vs CSK : बारिश के चलते अगर 5-5 ओवर का हुआ मुकाबला तो जानिए कितना होगा टारगेट और कोहली की टीम को कैसे दर्ज करनी होगी जीत?

लोकप्रिय पोस्ट