icon

मुंबई इंडियंस को RCB के खिलाफ मैच से पहले जोर का धक्का, तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज बाहर, टीम में आया वर्ल्ड कप विजेता

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम से एक स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2024 से बाहर हो गया. बाजू में चोट की वजह से वह इस सीजन नहीं खेल सकेगा.

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में खेल रही है.
authorShakti Shekhawat
Thu, 11 Apr 04:39 PM

मुंबई इंडियंस खेमे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले बड़ी खबर सामने आई है. केरल से आने वाले तूफानी बल्लेबाज विष्णु विनोद आईपीएल 2024 से बाहर हो गए. उन्हें बाएं हाथ की बाजू में चोट लगी थी और इसके चलते वे आगे नहीं खेल पाएंगे. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई ने विनोद की जगह सौराष्ट्र के युवा विकेटकीपर हार्विक देसाई को शामिल किया है. 24 साल का यह खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुका है. वह 2018 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं. यह खिताब पृथ्वी शॉ की कप्तानी में जीता गया था. फाइनल में उनके बल्ले से ही विजयी रन आए थे.

 

हार्विक ने 2018-19 के सीजन से घरेलू क्रिकेट में कदम रखा था. टी20 क्रिकेट में उन्होंने 27 मैच में 30.08 की औसत और 134.17 की स्ट्राइक रेट से 691 रन बनाए हैं. एक शतक और चार अर्धशतक उनके नाम हैं. नाबाद 104 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है. वे पहली बार आईपीएल में किसी टीम का हिस्सा बने हैं. 2018 में डेब्यू करने के बाद से वे लगातार घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र की ओर से खेल रहे हैं.

 

 

कौन हैं विष्णु विनोद

 

विष्णु मुंबई से पहले दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा रह चुके हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने 61 मैच में 34.58 की औसत और142.69 की स्ट्राइक रेट से 1591 रन बनाए हैं. एक शतक और आठ अर्धशतक उनके नाम हैं. नाबाद 109 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है. विष्णु ने मुंबई के लिए आईपीएल 2023 में तीन मैच खेले थे जिनमें 37 रन बनाए थे. उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में 20 गेंद में 30 रन की आतिशी पारी खेलकर सबका ध्यान खींचा था. हालांकि इसके बाद वे ज्यादा असरदार नहीं रहे. 

 

MI vs RCB IPL 2024 Live Score Updates

 

कैसा रहा विष्णु विनोद का करियर

 

विष्णु इससे पहले 2017 में आरसीबी की ओर से आईपीएल में खेले थे. तब उन्हें केएल राहुल के बाहर होने पर चुना गया था. उस सीजन उन्होंने तीन ही मैच खेले थे. यहां से रिलीज होने के बाद 2018, 2019 और 2020 ऑक्शन में उन्हें किसी ने नहीं लिया. 2021 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बने. 2022 में सनराइजर्स ने उन्हें लिया लेकिन दोनों ही टीमों में बिना खेले रिलीज हो गए.

 

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 फुल स्क्वॉड

 

हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्विक देसाई (विकेटकीपर), डेवाल्‍ड ब्रेविस, आकाश मधवाल, पीयूष चावला, श्रेयस गोपाल, शिवालिक शर्मा, नेहल वढेरा, नमन धीर, दिलशान मदुशंका, अंशुल कंबोज, अर्जुन तेंदुलकर, गेराल्‍ड कोएत्जिया, मोहम्‍मद नबी, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, नुवान तुषारा, ल्यूक वुड, रोमारियो शेफर्ड, शम्‍स मुलानी.

 

ये भी पढ़ें

Video : रोहित शर्मा फिर बनने जा रहे हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान? आकाश अंबानी के साथ हिटमैन का ये वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर लाया बवंडर
IPL 2024: विराट कोहली ने किसे कहा चटपटा लड़का? टीम इंडिया के इन तीन धुरंधरों को बताया सबसे शरारती
IPL 2024: विराट कोहली का गौतम गंभीर को लेकर बड़ा बयान, कहा- वो मुझ पर प्रेशर बनाते थे, लोगों का मसाला खत्म हो गया तो अब मुझसे...

लोकप्रिय पोस्ट