icon

Exclusive: हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी के बाद क्‍या रोहित शर्मा की जाएगी कप्‍तानी?

हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी लगभग तय हो गई है. उनकी वापसी की खबर के साथ ही रोहित शर्मा की कप्‍तानी को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई.

रोहित शर्मा की कप्‍तानी में आईपीएल 2024 खेल सकते हैं हार्दिक पंड्या
authorकिरण सिंह
Sat, 25 Nov 12:00 PM

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में वापसी लगभग तय है. हालांकि उनके गुजरात टाइटंस से मुंबई में ट्रेड पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, मगर जल्‍द ही उनके ट्रेड का ऐलान किया जा सकता है. मुंबई ऑल कैश डील में पंड्या को ट्रेड कर रही है, ऐसे में उनकी वापसी के लिए कुछ प्‍लेयर्स को रिलीज किया जा सकता है. दरअसल पिछले ऑक्‍शन के बाद मुंबई के पर्स में सिर्फ 0.05 करोड़ रुपए ही बचे हैं. अगले महीने होने वाली नीलामी के लिए फ्रेंचाइजी को पर्स में 5 करोड़ रुपये मिलेंगे. ऐसे में पंड्या के लिए मुंबई को अपने कुछ प्‍लेयर्स रिलीज करने की जरूरत होगी.

 

पंड्या की मुंबई में वापसी की खबर के साथ ही रोहित शर्मा (Rohit sharma) की कप्‍तानी को लेकर भी चर्चा होने लगी है. दरअसल बतौर कप्‍तान गुजरात टाइटंस के साथ पंड्या का सफर कमाल का रहा है. पंड्या ने गुजरात को उसके डेब्‍यू सीजन में चैंपियन बनाया और फिर अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 में फाइनल तक पहुंचाया. पंड्या की कप्‍तानी कमाल की रही. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठने लगा कि क्‍या पंड्या की वापसी के बाद रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्‍तान बने रहेंगे या नहीं. 

 

पिछले 3 सीजन से मुंबई का खराब प्रदर्शन

 

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन पिछले तीन सीजन से कुछ खास नहीं रहा. साल 2021 में मुंबई 8 टीमों में 5वें स्‍थान पर,  साल 2022 में 10 टीमों में सबसे आखिरी स्‍थान और आईपीएल 2023 में 10 टीमों में चौथे स्‍थान पर रही. वहीं दूसरी तरफ रोहित पिछले एक साल से इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट भी नहीं खेले, ऐसे में उनके टी20 करियर को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं और आईपीएल में भी उनकी कप्‍तानी को लेकर चर्चा शुरू हो गई है.

 

रोहित बने रहेंगे कप्‍तान

सूत्रों के अनुसार रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के साथ ही बने रहेंगे. वो कहीं नहीं जा रहे. वहीं फ्रेंचाइजी रोहित को कप्‍तान के रूप में ही देख रही है. हालांकि पंड्या भी कप्‍तानी को लेकर उनकी प्‍लानिंग का हिस्‍सा हैं, मगर पंड्या को मुंबई इंडियंस फ्यूचर कप्‍तान के रूप में देख रही है. आईपीएल 2024 में रोहित ही मुंबई की कप्‍तानी करते हुए नजर आ सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें-

मुंबई इंडियंस गुजरात टाइटंस से नहीं करेगी प्‍लेयर्स की अदला-बदली, बल्कि हार्दिक पंड्या के लिए देगी इतने करोड़?

हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में लौटते ही खास क्‍लब में होगी एंट्री, ट्रेड होने वाले बनेंगे तीसरे कप्‍तान!

भारत के नंबर एक प्‍लेयर का पाकिस्‍तान दौरे पर जाने से इनकार, नाराज एसोसिएशन ले सकती है 'एक्‍शन'

लोकप्रिय पोस्ट