icon

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए मुंबई इंडियंस ने की टीम की नाम की घोषणा, इन पांच स्टार क्रिकेटरों को किया शामिल

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) में शुरू होने वाली क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एक टीम खरीदा है.

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए मुंबई इंडियंस ने की टीम की नाम की घोषणा, इन पांच स्टार क्रिकेटरों को किया शामिल
SportsTak - Thu, 11 Aug 05:42 PM

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) में शुरू होने वाले क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए एक नई टीम खरीदी है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजियों ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) के जरिए आयोजित की जाने वाली टी20 लीग की नीलामी में 29 निवेशकों ने बोली लगाई थी. इस लीग में मुंबई इंडियंस ने एक टीम खरीदी है. मुंबई की टीम ने यहां केप टाउन की फ्रेंचाइजी को खरीदा है. इस फ्रेंचाजी का नाम मुंबई इंडियंस केपटाउन है.

 

टीम के नाम का हुआ ऐलान

साउथ अफ्रीका टी20 लीग में मुंबई इंडियंस केप टाउन की टीम खेलती दिखेगी. इसके अलावा मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने यूएई इंटरनेशनल टी20 लीग में भी एक टीम खरीदी है. यूएई लीग के लिए फ्रेंचाइजी का नाम ‘एमआई एमिरेट्स’ होगा. दोनों टीमें आईपीएल की तरह ही जर्सी पहनेगी. आधिकारिक बयान के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात और साउथ अफ्रीका टी20 लीग में फ्रेंचाइजी के नामों को वहां के विशिष्ट क्षेत्रों को ध्यान में रखकर रखा गया है.

 

मुंबई ने 5 खिलाड़ियों को किया शामिल

मुंबई इंडियंस केप टाउन ने पांच खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. जिसमें साउथ अफ्रीका के दो, अफगानिस्तान के एक, और इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है. साउथ अफ्रीका से कगिसो रबाडा और अनकैप्ड डेवाल्ड ब्रेविस हैं, वहीं अफगानिस्तान से राशिद खान को शामिल किया गया है. इंग्लैंड से सैम करन और लियाम लिविंगस्टोन को रखा गया है. मुंबई इंडियंस ने अपने बयान में कहा कि, ‘नई टीमें मुंबई इंडियंस की तरह ही दिखेंगी. वन फैमिली का वैश्विक विस्तार लीग के मूल्यों को आगे बढ़ाएगा, जिसने मुंबई इंडियंस को फ्रेंचाइजी क्रिकेट में सबसे पसंदीदा टीमों में से एक बनाने में मदद की है.’

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक नीता एम अंबानी ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि मुंबई इंडियंस एमिरेट्स और मुंबई इंडियंस केप टाउन दोनों समान रूप से आगे बढ़ेंगे और MI की वैश्विक क्रिकेट विरासत को और भी अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.’

 

6 टीमों में दिखेंगे ये स्टार क्रिकेटर

6 टीमों में मुंबई इंडियंस के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स ने भी अपने-अपने खिलाड़ियों का चयन किया है. चेन्नई ने अपने धाकड़ बल्लेबाज को फिर से टीम में वापस ले लिया है. चेन्नई के लिए फाफ डुप्लेसी और मोईन अली को चुना गया है.वहीं दिल्ली के एनरिक नॉर्खिया, हैदराबाद ने एडेन मार्कराम, राजस्थान ने जोस बटलर और लखनऊ ने क्विंटन डी कॉक को चुना है. 
 

लोकप्रिय पोस्ट