icon

पृथ्वी शॉ की IPL 2024 के बीच बढ़ीं दिक्कतें, कोर्ट ने एक्ट्रेस से छेड़छाड़ के मामले में दिए जांच के आदेश

सपना गिल ने आरोप लगाया था कि पृथ्वी ने उनके साथ मुंबई के अंधेरी इलाके के एक पब में छेड़छाड़ की. पुलिस का कहना था कि यह आरोप गलत और निराधार निकला.

पृथ्वी शॉ और सपना गिल का विवाद साल 2023 में सामने आया था.
authorShakti Shekhawat
Wed, 03 Apr 11:37 PM

मुंबई की एक अदालत ने सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर और एक्ट्रेस सपना गिल की छेड़छाड़ की शिकायत पर क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. कोर्ट की तरफ से 3 अप्रैल को मुंबई को मामले की जांच करने को कहा गया. शॉ पर छेड़छाड़ का आरोप 2023 में लगा था. इस मामले में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसी तायडे़ ने पुलिस से कहा कि 19 जून तक जांच रिपोर्ट पेश की जाए. कोर्ट ने हालांकि पुलिस के एफआईआर दर्ज नहीं करने को लेकर कार्रवाई करने की अर्जी खारिज कर दी. सपना का आरोप था कि उनकी शिकायत पर पुलिस ने शॉ के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया इसलिए एक्शन लिया जाए. पृथ्वी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है.

 

सपना ने आरोप लगाया था कि पृथ्वी ने उनके साथ मुंबई के अंधेरी इलाके के एक पब में छेड़छाड़ की. इसी मामले में पुलिस ने फरवरी 2023 में सपना और उनके कुछ साथियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस का कहना था कि होटल में सेल्फी को लेकर कुछ विवाद हुआ और पृथ्वी पर हमला किया गया. सपना अभी जमानत पर बाहर है. बाहर आने के बाद उन्होंने अंधेरी के एयरपोर्ट पुलिस थाने में पृथ्वी, उऩके दोस्त आशीष यादव और बाकियों के खिलाफ छेड़छाड़ और गरिमा भंग करने के आरोप में शिकायत दर्ज करानी चाही. पुलिस ने शिकायत नहीं लिखी तो उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

 

सपना ने क्या आरोप लगाए

 

सपना की ओर से उनके वकील अली काशिफ खान देश के जरिए दी गई अर्जी में कहा गया कि पृथ्वी और उनके दोस्त आशीष के खिलाफ आईपीसी की धारा 154 (छेड़छाड़), 509 (महिला की गरिमा भंग करने) और 324 (खतरनाक हथियारों से नुकसान पहुंचाने) के तहत एफआईआर दर्ज की जाए. सपना की तरफ से कहा गया कि उन पर बल्ले से हमला किया गया. पुलिस की तरफ से कोर्ट में कहा गया कि सपना की तरफ से पब में छेड़छाड़ का जो आरोप लगाया गया वह गलत और निराधार था. सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि सपना और उनका दोस्त शोभित ठाकुर नशे में थे और नाच रहे थे.

 

पुलिस ने क्या जवाब दिया

 

पुलिस ने कहा कि ठाकुर मोबाइल फोन से पृथ्वी का वीडियो बनाने गए लेकिन क्रिकेटर ने उन्हें ऐसा करने से रोका. फुटेज से ऐसा नहीं लगा कि पृथ्वी और बाकियों ने सपना से छेड़छाड़ की. पब के चश्मदीदों के बयान भी दर्ज किए गए और उन्होंने कहा कि किसी ने सपना को मॉलेस्ट नहीं किया. पुलिस ने कहा कि एयर ट्रेफिक कंट्रोल टावर के सीसीटीवी फुटेज से सामने आया कि सपना बेसबॉल बल्ला लेकर पृथ्वी की कार का पीछा कर रही थी. यह देखा गया कि उन्होंने कार का शीशा तोड़ा.

 

ये भी पढे़ं

IPL 2024: इशांत शर्मा ने फेंकी मिसाइल सी यॉर्कर तो हवा में उडे़ स्टंप्स, आंद्रे रसेल जमीन पर गिरे, तारीफ में बजाई ताली, देखिए Video
DC vs KKR: सुधरने का नाम नहीं ले रहे श्रेयस अय्यर, क्या ऐसे मिलेगी वर्ल्ड कप टीम में जगह? फिर दोहराई सालों पुरानी गलती

लोकप्रिय पोस्ट