icon

गुजरात के खिलाफ मुकाबले से पहले CSK को बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज, U-19 वर्ल्ड कप खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी के आईपीएल 2023 से बाहर होने से चेन्नई सुपर किंग्स को झटका लगा है.

गुजरात के खिलाफ मुकाबले से पहले csk को बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज, u-19 वर्ल्ड कप खिलाड़ी ने किया रिप्लेस
authorSportsTak
Thu, 30 Mar 10:06 PM

तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी के आईपीएल 2023 (IPL 2023) से बाहर होने से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को झटका लगा है. धोनी की टीम शनिवार को गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. CSK ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह को मुकेश की जगह टीम में शामिल किया है. आकाश सिंह, जो 2020 में भारत की अंडर -19 विश्व कप टीम का हिस्सा थे, उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए भी मुकाबले खेले हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक 9 लिस्ट ए मैचों और पांच प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा 9 टी20 मैच खेले हैं और उनके नाम 31 विकेट हैं. वह 20 लाख रुपये में सीएसके से जुड़ेंगे.

 

 

 

पिछले सीजन में आईपीएल में डेब्यू करने वाले और 16 विकेट लेने वाले मुकेश स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबर रहे हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें एडिशन से बाहर हैं. चौधरी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में पीठ की चोट से उबर रहे हैं. चौधरी की चोट से चेन्नई को बड़ा झटका लगा है क्योंकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन पहले ही बाहर हो चुके हैं. सुपर किंग्स महीष तिक्षणा और मथिसा पथिराना के बगैर खेलेगी क्योंकि टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज खेल रही है जो 8 अप्रैल को खत्म होगी.

 

चौधरी ने पिछले साल कमाल का प्रदर्शन किया था. ये बल्लेबाज संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज था. चौधरी ने 13 मुकाबलों में 16 विकेट लिए थे. इस दौरान उनकी इकॉनमी 9.31 की थी. वहीं आकाश नीलामी में अनसोल्ड रहे थे. उन्हें चेन्नई ने 20 लाख में खरीदा है. राजस्थान के खिलाफ इस खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 में डेब्यू किया था.

 

बता दें कि बेन स्टोक्स भी फिलहाल चोट से जूझ रहे हैं. उनके घुटने में दिक्कत है. ऐसे में ये नहीं पता कि वो पहला मैच या सीजन के कितने मैचों में हिस्सा लेंगे. चेन्नई के बैटिंग कोच ने कहा कि, वो स्टोक्स पर पूरा फोकस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि, स्टोक्स बल्लेबाजी तो करेंगे लेकिन गेंदबाजी में वो समय ले सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

विराट कोहली नहीं बल्कि 34 साल के इस भारतीय क्रिकेटर को जोंटी रोड्स ने बताया दुनिया का सबसे धांसू फील्डर

एमएस धोनी हो सकते हैं बाहर, गुजरात के खिलाफ मुकाबले से पहले चेन्नई को जोरदार झटका: रिपोर्ट

 

लोकप्रिय पोस्ट