icon

Ms Dhoni Knee Surgery: धोनी ने पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर से कराई घुटने की सर्जरी, रिकवरी में लगेंगे इतने महीने

धोनी पूरे आईपीएल के दौरान घुटने की चोट से जूझ रहे थे.लेकिन अब मुंबई में सफलतापूर्वक उनके घुटने की सर्जरी हो चुकी है.

ms dhoni knee surgery: धोनी ने पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर से कराई घुटने की सर्जरी, रिकवरी में लगेंगे इतने महीने
authorSportsTak
Thu, 01 Jun 07:33 PM

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (Ms Dhoni) की घुटने की सर्जरी हो गई है. मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में धोनी के घुटने की सर्जरी हुई. धोनी पूरे आईपीएल के 16वें एडिशन के दौरान घुटने की दिक्कत से जूझ रहे थे और हर मैच में नी कैप के साथ नजर आ रहे थे. ऐसे में फाइनल में गुजरात को हराकर टीम को 5 बार चैंपियन बनाने वाले चेन्नई का कप्तान मुंबई पहुंचा था. गुरुवार दोपहर उनका ऑपरेशन हुआ. इस सर्जरी की सबसे खास बात ये रही कि, जिस डॉक्टर ने ऋषभ पंत का इलाज किया था, उसी डॉक्टर ने धोनी का भी ऑपेशन किया. रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि, धोनी की रिकवरी में 1-2 महीने लग सकते हैं.

 

चेन्नई के सीईओ ने दी जानकारी


चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने धोनी की सर्जरी को लेकर जानकारी दी. काशी विश्वनाथन ने धोनी ने उनके ऑपरेशन के बाद बात की और कहा कि, मैं बता नहीं सकता कि आखिर ऑपरेशन घुटने के भीतर किस चीज का था. लेकिन हमें बताया गया था कि ये एक की होल सर्जरी थी. बातचीत से यही लगा कि धोनी जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे.

 

पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर ने की सर्जरी

 

धोनी की सर्जरी करने वाले डॉक्टर का नाम दिनशॉ पारदीवाला है जो स्पोर्ट्स मेडिसन स्पेशलिस्ट हैं. इससे पहले ठीक इसी चीज को लेकर वो ऋषभ पंत का भी इलाज कर चुके हैं. 41 साल के धोनी का जब ऑपरेशन हुआ तो उनके साथ उनकी पत्नी साक्षी भी मौजूद थीं. धोनी को बुधवार ही अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था.

 

बता दें कि मुंबई जाने से पहले धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के मैनेजमेंट से इस बारे में बात की थी. फ्रेंचाइज ने मुंबई में धोनी के साथ अपने टीम फिजिशियन डॉक्टर मधु थोट्टाप्पिली को भी भेजा था. धोनी पूरे आईपीएल के दौरान अपना घुटना बचाकर खेल रहे थे. विकेटकीपिंग में भी वो ज्यादा दौड़ नहीं रहे थे.

 

ये भी पढ़ें:

Josh Tongue: पब के मालिक ने 2009 में 11 साल के बच्चे पर लगाई थी टेस्ट क्रिकेटर बनने की लाखों रुपये की शर्त, 2023 में सच हुई भविष्यवाणी

IPL में 27 विकेट लेने वाला गुजरात टाइटंस का खिलाड़ी हुआ चोटिल, नेशनल टीम से इतने मैचों के लिए हुआ बाहर

 

लोकप्रिय पोस्ट