icon

वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से जूझ रहा था भारत तब कहां थे एमएस धोनी, सामने आया Video

महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने तीन आईसीसी खिताब जीते जिनमें 2011 वर्ल्ड कप भी शामिल है.

महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद सार्वजनिक रूप से काफी कम दिखते हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 20 Nov 04:43 PM

भारत को पुरुष क्रिकेट में सीनियर लेवल पर आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. उन्होंने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन भारत को बनाया था. इसके बाद से टीम इंडिया पिछले 10 साल में कोई आईसीसी इवेंट नहीं जीत सका है. 2011 के बाद भारत पहली बार 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचा. लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों छह विकेट से हार मिली. इसके साथ ही वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना फिर से टूट गया. इस बीच एमएस धोनी खबरों में आ गए. कई फैंस ने सोशल मीडिया पर उनके योगदान को याद किया तो कई ने पूछा कि वह फाइनल के समय कहां थे. अब एक वीडियो सामने आया है जो बताता है कि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के समय धोनी क्या कर रहे थे.

 

एक्स पर शेयर किए गए वीडियो के अनुसार, धोनी पत्नी साक्षी और दोस्तों के साथ वर्ल्ड कप फाइनल देख रहे थे. वे एक शानदार से कमरे में बैठे होते हैं और सर्दी के कपड़ों में होते हैं. इससे लगता है कि उन्होंने यह मैच उत्तराखंड में ही देखा. वे पिछले दिनों अपने पैतृक गांव गए थे. यहां से उनके कई वीडियो सामने आए थे. इनमें वह रास्ता पूछते, बुजुर्गों के पांव छूते हुए दिखाई देते हैं. धोनी के वर्ल्ड कप फाइनल देखने के वीडियो से लगता है कि वह भारतीय पारी के दौरान बनाया गया. इसमें धोनी शांति से बैठे रहते हैं जबकि साक्षी उत्साहित दिखाई देते हैं.

 

 

 

धोनी की कप्तानी में भारत ने जीते तीन आईसीसी खिताब

 

पहले खबरें आई थीं कि धोनी वर्ल्ड कप फाइनल देखने के लिए अहमदाबाद में मौजूद रहेंगे. बताया गया था कि बीसीसीआई की ओर से उन्हें न्योता भेजा जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. धोनी फाइनल से दूर ही रहे. वे इस वर्ल्ड कप के दौरान एक बार भी मैच देखने के लिए स्टेडियम में नहीं आए. उन्होंने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वे 2019 का वर्ल्ड कप खेले थे और अपनी आखिरी वनडे पारी में रन आउट हुए थे. धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 वर्ल्ड टी20, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. वे इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने यह तीनों टूर्नामेंट जीत रखे हैं.

 

ये भी पढ़ें

World Cup Final में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद आर. अश्विन का छलका दर्द, कहा- कल रात दिल टूटे और...
ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीता तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को गालियां दे रहे भारतीय फैंस, मिला करारा जवाब
वर्ल्‍ड कप फाइनल गंवाने के बाद बोले शुभमन गिल- 16 घंटे बीत गए, मगर अभी भी रात जितना ही दर्द हो रहा है

लोकप्रिय पोस्ट