icon

'दो सीजन खेल जाएंगे', एमएस धोनी IPL 2024 के बाद भी खेलते आएंगे नज़र! दो करीबी साथियों ने कर दिया खुलासा

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2023 जीतने के बाद कहा था कि वे फैंस के लिए आगे भी यह टूर्नामेंट खेलेंगे. अब उनके दो करीबी लोगों ने आगे खेलने को लेकर बड़ी बात कही है.

महेंद्र सिंह 2008 से आईपीएल खेल रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 17 Apr 04:01 PM

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी. इसके बाद यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन होने के दावों पर मजबूत मुहर लगी थी. लेकिन धोनी के दो करीबी साथियों सुरेश रैना और आरपी सिंह की मानें तो भारत को तीन बार आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान आगे भी खेलता दिख सकता है. इन दोनों ने जियो सिनेमा पर कमेंट्री के दौरान एमएस धोनी के आईपीएल भविष्य को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया. धोनी ने आधिकारिक तौर पर आईपीएल से संन्यास की जानकारी नहीं दी है. हालांकि उन्होंने आईपीएल 2023 के बाद कहा था कि वे फैंस के लिए एक सीजन खेलेंगे. इससे माना गया था कि आईपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन है.

 

जियो सिनेमा पर सुरेश रैना और आरपी सिंह से पूछा गया कि क्या यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन है? आरपी ने जवाब में कहा कि लग तो नहीं रहा कि यह आखिरी है. इस बारे में उन्होंने ज्यादा बात की नहीं है. वे रैना की तरफ सवाल को उछाल देते हैं. इस पर चेन्नई के लिए लंबे समय तक खेले बल्लेबाज ने थोड़ा ठहरकर पुरजोर तरीके से कहा, 'खेलेंगे.' इस पर आरपी कहते हैं, 'अगर एक बोला है तो दो खेलेंगे. एक सीजन बोला है तो दो खेल जाएंगे.' यह सुनकर सभी हंसने लगते हैं.

 

 

धोनी घुटने के दर्द से हैं परेशान

 

धोनी अभी घुटने में दर्द से परेशान हैं. उन्होंने आईपीएल 2023 के फौरन बाद सर्जरी कराई थी लेकिन इसके बाद भी वे पूरी तरह से दर्दमुक्त नहीं हुए. वे मैचों के बाद लड़खड़ाकर चलते हुए दिखाई देते हैं. विशाखापतनम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद उन्हें चलने में दिक्कत हो रही थी. वे जब चल रहे थे तो दर्द से कराह भी रहे थे. एक वीडियो में तो सीढ़ियों से उतरते हुए रैना उनके साथ होते हैं और वे हाथ पकड़कर पूर्व कप्तान को उतरने में मदद करते हैं. 

 

धोनी का IPL 2024 में कैसा है प्रदर्शन

 

धोनी ने आईपीएल 2024 में चार मैचों में बैटिंग की है और इनमें 236 की स्ट्राइक रेट से 59 रन बनाए हैं. वे ज्यादा आखिरी दो ओवर्स में ही बैटिंग के लिए उतरते हैं. उन्होंने 25 गेंदों का सामना किया है और इनमें चार चौके और छह छक्के लगाए हैं. इनमें मुंबई के खिलाफ चार गेंद में 20 रन की पारी निर्णायक रही. इसमें उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए थे जो हार्दिक पंड्या की गेंदों पर थे.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: तुम क्यों चाहते हो की मैं तुम्हारे देश में खेलूं?, शुभमन गिल के साथी ने ऑस्ट्रेलिया को दी धमकी, जानें पूरा मामला
रिंकू सिंह IPL 2024 में क्यों नहीं कर रहे फील्डिंग, RR से हार के बाद खोला राज, कम बैटिंग मिलने पर भी जाहिर किया दर्द

बड़ी खबर: BCCI की रडार पर रियान पराग, टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने पर हुई चर्चा, विराट कोहली पर आई अब तक की सबसे बड़ी अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट