icon

IPL 2024 में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए क्या खेलेंगे आखिरी सीजन? CSK के CEO ने दिया जवाब

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पांच बार आईपीएल ट्रॉफी दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य पर आई बड़ी अपडेट.

महेंद्र सिंह धोनी
authorSportsTak
Wed, 20 Dec 10:51 PM

आईपीएल 2024 का ऑक्शन (IPL 2024 Auction) समाप्त होने के बाद सभी टीमें अब अपने-अपने खिलाड़ियों के साथ अगले सीजन की प्लानिंग पर काम भी करना शुरू कर देंगी. इस लिहाज से सभी फैंस के मन में सवाल उठता है कि पिछले 2023 सीजन को भी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का अंतिम आईपीएल सीजन माना जा रहा था, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पांचवीं बार ट्रॉफी दिलाने के बाद ऐसी कोई बात सामने नहीं आई. अब फिर से फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या आईपीएल 2024 में महेंद्र सिंह धोनी आखिरी बार चेन्नई की कप्तानी करते नजर आएंगे. इस पर चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने बड़ी अपडेट दे डाली.

 

सीईओ काशी विश्वनाथन ने क्या कहा ?

 

आईपीएल के पहले 2008 सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभालने वाले महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने टाइम्स नाउ से बातचीत में बताया कि धोनी अब अपना भविष्य खुद ही तय करेंगे और हम इसके बारे में कुछ भी नहीं कह सकते हैं. धोनी ने अभी तक हमें इसके बारे में कुछ भी नहीं बताया और ना ही ऐसे कोई संकेत दिए हैं. इसलिए धोनी खुद ही ये फैसला करेंगे.

 

वहीं आईपीएल 2024 ऑक्शन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफेन फ्लेमिंग ने धोनी के भविष्य पर बातचीत करते हुए कहा कि हम पिछले 10 सालों से धोनी के आगे का प्लान बनाने की सोच रहे हैं. ये बात करने का मुद्दा हो सकता है लेकिन वह अभी भी वह खेल से खुद को काफी जुड़ा हुआ महसूस करता है और टीम व क्रिकेट के प्रत्ति उसके अंदर जुनून अभी भी ज़िंदा है.

 

धोनी ने जिताए 5 आईपीएल खिताब 


महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो साल 2008 से वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते आ रहे हैं. जिसमें अभी तक वह चेन्नई को पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जिता चुके हैं. इसके अलावा दो बार  टी20 चैंपियंस लीग का खिताब भी दिला चुके हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि 42 साल के हो चुके धोनी और कितने सीजन आईपीएल खेलते नजर आ सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

AUS vs PAK : पाकिस्तान पर मुसीबतों का पहाड़, बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले अब चौथे गेंदबाज के खेलने पर आया संकट

भारत की दो बेटियों ने खत्‍म किया पूरे देश का इंतजार, दिलाया वर्ल्‍ड यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में पहला सिल्‍वर मेडल
साक्षी मलिक-बजरंग पूनिया की खेल मंत्री से मुलाकात, बृजभूषण के किसी भी करीबी के कुश्‍ती संघ का चुनाव न लड़ने की बात दिलाई याद

लोकप्रिय पोस्ट