icon

एमएस धोनी ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान, कहा- IPL के बाद इन लोगों के साथ बिताऊंगा सबसे ज्यादा समय

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने अपना रिटायरमेंट प्लान बता दिया. धोनी ने साफ कह दिया है कि वो आईपीएल से रिटायर होने के बाद भारतीय सेना के साथ समय बिताना चाहेंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी
authorSportsTak
Sat, 23 Dec 09:19 AM

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपना पोस्ट रिटायरमेंट प्लान बता दिया है. कहा जा रहा है कि धोनी का ये आखिरी आईपीएल है. चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले एमएस धोनी टीम को 5 आईपीएल खिताब पर कब्जा करवा चुके हैं. इंटनरेशनल क्रिकेट से धोनी ने साल 2020 में ही संन्यास ले लिया था. लेकिन आईपीएल में धोनी अभी भी खेल रहे हैं. ऐसे में धोनी ने कहा कि आईपीएल से रिटायर होने के बाद वो भारतीय सेना के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने चाहेंगे.

 

धोनी की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस की टीम को फाइनल में मात दी थी और 5वीं बार खिताब पर कब्जा किया था. दोनों टीमों के बीच ये फाइनल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. साल 2023 सीजन के बाद चेन्नई ने 8 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था. इसके बाद मिनी नीलामी में टीम ने 6 नए खिलाड़ियों को साइन किया.

 

डेरिल मिचेल (14 करोड़)
समीर रिजवी (8.4 करोड़)
शार्दुल ठाकुर (4 करोड़)
रचिन रवींद्र (1.8 करोड़)
मुस्तफिजुर रहमान (2 करोड़)
अविनाश राव (20 लाख)

 

एक इवेंट में एक फैन का जवाब देते हुए कहा धोनी ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद वो भारतीय सेना के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहेंगे. गुजरात के खिलाफ आईपीएल 2023 सीजन में जीत के बाद धोनी ने कह दिया था कि वो एक और सीजन खेलने के लिए तैयार हैं. धोनी ने कहा था कि मैंने फिलहाल रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोचा है. मैं अभी भी क्रिकेट खेल रहा हूं. ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्रिकेट के बाद मैं क्या करता हूं. मैं आर्मी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहूंगा क्योंकि पिछले कुछ सालों से मैं ऐसा नहीं कर पा रहा हूं.

 

बता दें कि साल 2022 आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी के बदले रवींद्र जडेजा को कप्तानी में टेस्ट किया था. लेकिन वो पूरी तरह फेल रहे थे और टीम 7 मैचों में सिर्फ एक ही मैच जीत पाई थी. इसके बाद धोनी ने साल 2023 में टीम की कप्तानी की और टीम को चैंपियन बना दिया.


ये भी पढ़ें

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ की जगह यह नया चेहरा होगा टीम इंडिया के साथ, अभी तक नहीं खेला है टेस्ट

सूर्यकुमार यादव भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज से बाहर, साउथ अफ्रीका दौरे पर लगी चोट ने पहुंचाया नुकसान

सरफराज खान ने 63 गेंद में उड़ाया शतक, जडेजा और बाकी बॉलर्स को खूब कूटा, टेस्ट टीम का ठोका दावा, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट