icon

MS Dhoni Retirement : महेंद्र सिंह धोनी को CSK के कोच हसी ने बताया ड्रामा करने वाला, कहा -किसी भी वक्त संन्यास...

MS Dhoni Retirement : आईपीएल 2024 सीजन के बाद महेंद्र सिंह धोनी क्या चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को अलिवदा कह देंगे, उनके कोच ने दी बड़ी अपडेट.

आईपीएल 2024 सीजन में एक मैच के दौरान एमएस धोनी
authorShubham Pandey
Thu, 16 May 02:18 PM

MS Dhoni Retirement : आईपीएल 2024 में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अंत में यानि आठ से दस गेंद ही खेलते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं एक मैच के दौरान धोनी चेन्नई के लिए नंबर-9 पर बल्लेबाजी करने उतरे तो कई दिग्गजों को ये चीज रास भी नहीं आई थी. हालांकि इसके बावजूद धोनी अंत में आकर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़ी-बड़ी हिट लगाकर इम्पैक्ट डालने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान फैंस के मन में भी सवाल उठता रहता है कि क्या 42 साल के हो चुके धोनी आखिरी आईपीएल सीजन खेल रहे हैं और इसके बाद वह संन्यास ले लेंगे. जिस पर चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने अब बड़ी अपडेट दे डाली है.


माइकल हसी ने धोनी के संन्यास पर क्या कहा ?


आईपीएल 2024 सीजन में धोनी अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 13 मैचों में 136 रन बना चुके हैं और सिर्फ 60 गेंद ही खेले हैं. जबकि उनके नाम 12 छक्के और 11 चौके दर्ज हैं. इस तरह धोनी के संन्यास को लेकर माइकल हसी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा,

 

देखिये व्यक्तिगत तौरपर बात करूं तो मुझे उम्मीद है कि धोनी अभी आगे भी कुछ सालों तक खेलना जारी रखेंगे. लेकिन हमें बस इतंजार करके देखना होगा. अपने संन्यास का फैसला सिर्फ वही है जो ले सकता है. हां, मानता हूं कि उसे थोड़ा ड्रामा करना रास आता है. इसलिए खैर मुझे नहीं लगता कि वह किसी भी वक्त संन्यास का ऐलान करने वाले हैं.

 

धोनी क्यों अंत में कर रहे हैं बल्लेबाजी ?

 

वहीं हसी ने धोनी के अंत आकर बल्लेबाजी करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा,

 

मैं जानता हूं कि फैन उन्हें बल्लेबाजी में ऊपर बैटिंग करते देखना चाहते हैं. लेकिन उनकी घुटने की सर्जरी के चलते हमें थोड़ा मैनज करना पड़ रहा है और वह सबसे अंत में आते हैं. लेकिन ये सब मायने नहीं रखता क्योंकि उनके अलावा और कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं है जो अंत में मैदान में आते ही पहली गेंद से बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हो.  
 

पिछले सीजन धोनी बने थे चैंपियन 


बता दें कि आईपीएल 2023 सीजन के दौरान भी माना जा रहा था कि धोनी संन्यास ले लेंगे. इसलिए पूरे सीजन धोनी जिस भी मैदान पर गए, उनके चाहने वालों की कमी नहीं रही और अपनी कप्तानी में चेन्नई को पांचवीं बार आईपीएल खिताब भी दिलाया. इस सीजन की शुरुआत में ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपने के बाद धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गई थी. लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ भी नजर नहीं रहा है. धोनी अभी तक आईपीएल करियर के 263 मैचों में 5218 रन बना चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

RR vs PBKS : राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद जोस बटलर पर भड़के इरफ़ान पठान, कहा - देश पहले लेकिन IPL को बीच में छोड़ना...

Virat Kohli on Retirement : T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली ने संन्यास को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा - मैं जब जाऊंगा तो काफी समय तक…

T20 World Cup 2024 के लिए 5 महीनों में तैयार हुआ वानखेडे से बड़ा स्टेडियम, भारत एक वॉर्म अप समेत 4 मैच यहां खेलेगा

लोकप्रिय पोस्ट