icon

MS Dhoni Retirement : IPL 2025 में खेलेंगे या नहीं महेंद्र सिंह धोनी, RCB से हार के बाद CSK के गेंदबाजी सलाहकार ने दी बड़ी अपडेट

MS Dhoni Retirement : आईपीएल 2024 सीजन में आरसीबी से हार के बाद क्या अब महेंद्र सिंह धोनी लेंगे संन्यास, CSK के गेंदबाज सलाहकार ने दिया बड़ा बयान.

RCB vs CSK मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी
authorShubham Pandey
Sun, 19 May 01:49 PM

MS Dhoni Retirement : आईपीएल 2024 सीजन में लीग स्टेज के करो या मरो के मुकाबले में आरसीबी के सामने 42 साल के हो चुके महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल मैच माना जा रहा था. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आरसीबी के सामने 27 रन से हार के बाद जब बाहर हो गई. उसके बाद से धोनी के संन्यास की अटकलें भी तेज हो चली हैं कि वह आगे आईपीएल 2025 सीजन में खेलते नजर आएंगे या नहीं. इस पर चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिमंस ने धोनी के रिटायरमेंट पर बड़ी अपडेट दे डाली.

 

महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए 161 रन

 

आईपीएल 2024 सीजन में घुटने की समस्या के चलते एमएस धोनी पूरे सीजन अंत में बल्लेबाजी करते नजर आए. उनके नाम इस सीजन 14 मैचों में 53.67 की औसत से 161 रन दर्ज हैं, जबकि आरसीबी के सामने जब वह आखिरी छह गेंदों में 17 रन की दरकार में छक्का लगाकार आउट हुए तो उसके साथ ही चेन्नई के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें धूमिल हो गई.


धोनी पर कुछ भी सोचना पागलपन

 

आरसीबी से हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में चेन्नई के गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिमंस ने कहा,

 

उसके भविष्य के बारे में अटकलें लगाना एक तरह से पागलपन होगा. धोनी जानते हैं कि वह क्या करने जा रहे हैं. मैं उसे प्री-टूर्नामेंट से लेकर अभी तक गेंद को हिट करते हुए देख रहा हूं. इसलिए वह बहुत अच्छी शेप में शानदार तरीके से खेल रहा है और अपने भविष्य के बारे में वही फैसला लेगा. वह क्रिकेट और अपने जीवन की समझ के मामले में भी एक शानदार इंसान है.

 

एरिक सिमंस ने धोनी को लेकर आगे कहा,

 

एमएस धोनी की हमारी टीम के साथ कई यादें जुड़ी हुई हैं. जब भी वह पारी खेलते हैं तो वह आपको संकट से बाहर लेकर आते हैं. जब वह विकेट के पीछे होते हैं तो एक दीवार की तरह खड़े रहते हैं. आप उन पर विश्वास करना नहीं छोड़ सकते. वह आपके लिए जीत सकते हैं और वह पूरी टीम में आत्मविश्वास लेकर आते हैं.

 


264 आईपीएल मैच खेल चुके हैं धोनी 


महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है. पिछले साल 2023 सीजन में भी धोनी ने जब चेन्नई को चैंपियन बनाया था तो उसके बाद उनके संन्यास की अटकलें लगाई जा रहीं थी. लेकिन धोनी ने आईपीएल 2024 सीजन पूरा खेला. अब धोनी अगर खुद को फिट रखते हैं तो फिर वह आईपीएल 2025 सीजन में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. 15 अगस्त साल 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी आईपीएल में अभी तक 264 मैचों में 5243 रन बना चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB vs CSK : धोनी का 110 मीटर का छक्का बना चेन्नई की हार का विलेन! जानिए ऐसा क्या हुआ कि आरसीबी ने पलट दी बाजी

T20 World Cup 2024 में क्यों नहीं बन सकते IPL 2024 की तरह बड़े स्‍कोर? शिखर धवन ने बताई वजह

RCB vs CSK: विराट- धोनी की टक्कर में होने वाला बड़ा कांड, VIDEO में मिली थी धमकी, पुलिस ने दिखाई तेजी, शख्स हुआ गिरफ्तार

लोकप्रिय पोस्ट