icon

'धोनी को हुक्का पीना पसंद है और उनका कमरा हमेशा...', ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का दिलचस्प खुलासा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को भारत के सबसे सफल कप्तानो में गिना जाता है.

'धोनी को हुक्का पीना पसंद है और उनका कमरा हमेशा...', ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का दिलचस्प खुलासा
authorSportsTak
Fri, 10 Mar 12:35 PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को भारत के सबसे सफल कप्तानो में गिना जाता है. धोनी की कप्तानी में भारत ने एक दो नहीं बल्कि तीन बार आईसीसी ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया. इसके अलावा धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया है. इस दौरान धोनी की कप्तानी में सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि कई विदेशी खिलाड़ियों ने भी क्रिकेट की बारीकियां सीखी है. जिस पर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज बैली ने दिलचस्प खुलासा कर डाला है.

 

धोनी के कमरे में रहता है हुक्का 


आईपीएल के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के लिए महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलने वाले बैली ने क्रिकेट डॉट कॉम एयू से बातचीत में कहा, "धोनी का कमरा हर किसी के लिए हमेशा ओपन रहता है. उनके कमरे में हमेशा हुक्का या शीशा मौजूद रहता है. क्योंकि उन्हें इसका सेवन करना पसंद है. धोनी के कमरे में हमेशा युवा खिलाड़ी मौजूद रहते हैं और खेल के कई पहलुओं पर चर्चा चलती रहती है."

 

बैली ने आगे कहा, "धोनी से आप कभी भी खेल से जुड़े किसी भी मामले पर बातचीत करने के लिए उनके पास जा सकते हैं. ये एक तरह से खिलाड़ी और कप्तान के बीच की दूरी को कम करने का बेहतरीन तरीका है. इसके अलावा खिलाड़ियों की उनसे बात करके नर्वसनेस भी कम होती है."

 

IPL 2023 की तैयारी में जुटे धोनी 


धोनी की कप्तानी में खेलने का अनुभव जहां बैली को प्राप्त हुआ. वहीं इस बात से सभी वाकिफ है कि उनकी कप्तानी में सुरेश रैना, आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने काफी ग्रूम किया और धाकड़ खिलाड़ी बनकर सबके सामने आए हैं. वहीं दूसरी तरफ धोनी ने आईपीएल 2023 के आगामी सीजन के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी है. चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप में धोनी ने एक अभ्यास मैच खेला और उसमें वह लंबे-लंबे छक्के जड़ते हुए नजर आ रहे हैं. धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई का सामना 31 मार्च को पिछले 2022 आईपीएल सीजन की विजेता गुजरात टाइटंस से होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : भारत दौरे के बीच बिना खिलाए क्यों ऑस्ट्रेलिया ने टीम से निकाला, खिलाड़ी ने खुद बताई दास्तां, कहा - टॉप लेवल पर...

IND vs AUS : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन और गावस्कर के क्लब में हुए शामिल

 

लोकप्रिय पोस्ट