icon

एमएस धोनी ने फिर आखिरी ओवर में बरसाए छक्के, IPL का सबसे महंगा खिलाड़ी बना निशाना, झूम उठा चेपॉक, देखिए Video

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2023 में आखिरी ओवर्स में धमाकेदार खेल का सिलसिला पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में भी जारी रखा.

एमएस धोनी ने फिर आखिरी ओवर में बरसाए छक्के, IPL का सबसे महंगा खिलाड़ी बना निशाना, झूम उठा चेपॉक, देखिए Video
authorSportsTak
Sun, 30 Apr 05:29 PM

MS Dhoni Sixes: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आईपीएल 2023 में आखिरी ओवर्स में धमाकेदार खेल का सिलसिला पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में भी जारी रखा. उन्होंने आखिरी ओवर में चार गेंदों का सामना किया और दो छक्कों की मदद से नाबाद 13 रन की पारी खेली. एमएस धोनी ने सैम करन को निशाना बनाया और सीएसके की पारी की समाप्ति दो छक्कों के साथ की. इसके साथ ही चेपॉक का मैदान खुशी से झूम उठा. चेन्नई ने पहले खेलते हुए चार विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. उसकी तरफ से डेवॉन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 92 रन की पारी खेली. आखिरी ओवर में उनके पास शतक का मौका था लेकिन वे बड़े शॉट नहीं लगा पाए. उनकी पारी में 16 चौके व एक छक्का शामिल रहा.

 

धोनी पारी के आखिरी ओवर में बैटिंग करने के लिए उतरे. रवींद्र जडेजा 10 गेंद में 12 रन बनाने के बाद आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए. जैसे ही उनका विकेट गिरा और धोनी की मैदान में एंट्री हुई वैसे ही पूरा स्टेडियम धोनी-धोनी के नारों से गूंज उठा. पहली गेंद पर धोनी ने लेग साइड में शॉट लगाना चाहा मगर गेंद कनेक्ट नहीं हुई. अगली गेंद यॉर्कर लेंथ पर रही जिसे उन्होंने लॉन्ग ऑन की तरफ खेला और एक रन लिया. पांचवीं गेंद पर वे फिर से स्ट्राइक पर थे. इस बार गेंद ऑफ साइड में वाइड बाउंसर रही. इसे धोनी ने पॉइंट के ऊपर से छह रन के लिए भेज दिया. आखिरी गेंद लो फुल टॉस रही जिसे धोनी ने डीप मिडविकेट के ऊपर से रवाना किया और लगातार दूसरा सिक्स बटोरा. गेंद 88 मीटर दूर जाकर गिरी.

 

 

तीसरी बार ठोके लगातार दो छक्के

 

धोनी ने इस सीजन में तीसरी बार लगातार दो छक्के लगाने का कमाल किया. इससे पहले उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी लगातार दो छक्के उड़ाए थे. ये तीनों ही मौके चेन्नई के होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में आए हैं. तीनों ही बार उन्होंने आखिरी ओवर में ही लगातार दो छ्क्के उड़ाए थे. एमएस धोनी ने इस सीजन में केवल छह पारियों में बल्लेबाजी की है और पांच बार नाबाद रहे हैं. उन्होंने 74 की औसत से 74 रन बनाए हैं. उनकी स्ट्राइक रेट 211.42 की है. धोनी ने इस सीजन 35 गेंद खेली हैं और इनमें आठ छक्के व दो चौके लगाए हैं.

 

ये भी पढ़ें

Vijay Shankar : वर्ल्ड कप साल आते ही छा गया 3D खिलाड़ी, टीम इंडिया में वापसी पर कहा - बहुत दूर की बात...
Devon Conway : CSK के करोड़पति बल्लेबाज ने पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ा, 92 रनों की पारी से लूटा मेला
गिल जैसे खिलाड़ियों को रिटेन नहीं करना सही था, हमें कोई मलाल नहीं, KKR के सीईओ का बड़ा बयान

लोकप्रिय पोस्ट