icon

MS Dhoni : IPL 2023 के 16 मैचों में सिर्फ 57 गेंदें खेलने वाले धोनी ने क्या इस नई भूमिका के लिए छोड़ी कप्तानी! दिमाग हिला देगा ये समीकरण

IPL 2024 MS Dhoni : आईपीएल 2024 सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी के खेलने के तीन समीकरण आए सामने.

आईपीएल 2023 सीजन के एक मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी
authorShubham Pandey
Fri, 22 Mar 02:40 PM

IPL 2024 MS Dhoni : आईपीएल 2024 सीजन के लिए जबसे महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ है. तबसे उनके नए रोल को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. कई लोगों का जहां मानना है कि धोनी अब चेन्नई के लिए नंबर तीन या चार पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. वहीं कई फैंस का मानना है कि धोनी अब आईपीएल में सीएसके के लिए जरूरत पड़ने पर इम्पैक्ट प्लेयर का रोल निभा सकते हैं. लेकिन पिछले 2023 सीजन में निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले धोनी ने 16 मैचों में सिर्फ 57 गेंद खेली और 104 रन बनाए. ऐसे में आगामी सीजन के लिए तीन समीकरण निकल सामने आए हैं, जिनका इस्तेमाल करके चेन्नई की फ्रेंचाइजी धोनी को अब नए रोल में आजमा सकती है.

 

विकेटकीपर का खेल 


चेन्नई की टीम में महेंद्र सिंह धोनी, डेवोन कॉनवे और अविनाश अरावेल्ली के रूप में तीन विकेटकीपर शामिल हैं. डेवोन कॉनवे जहां चोटिल चल रहे हैं, वहीं अविनाश के पास आईपीएल का अनुभव नहीं है तो विकेटकीपिंग में चेन्नई के लिए धोनी ही पहली पसंद रहने वाले हैं.

 

अगर चेन्नई की पहले बैटिंग आई तब क्या होगा ?


चेन्नई सुपर किंग्स को टॉस के दौरान अगर पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है तो धोनी का इस्तेमाल उनकी टीम इम्पैक्ट प्लेयर के तौरपर कर सकती है. जिससे सीएसके की प्लेइंग इलेवन में धोनी का नाम नहीं होगा और अंत में तेजी से रन बटोरने के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के तौरपर मैदान में भेजा जा सकता है.

 

चेन्नई की पहले गेंदबाजी आई तो क्या होगा ?


चेन्नई की टीम अगर पहले गेंदबाजी करती है तो फिर धोनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. जबकि इम्पैक्ट प्लेयर का इस्तेमाल तब होगा जिस हिसाब से चेन्नई का रन चेज होगा. इसके लिए सीएसके की टीम अजिंक्य रहाणे, समीर रिजवी और शेख रशीद में से किसी एक का बतौर इम्पैक्ट प्लेयर इस्तेमाल कर सकती है.

 

धोनी ने जिताए 5 खिताब 


42 साल के हो चुके महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो वह अपनी कप्तानी में चेन्नई को पांच बार आईपीएल खिताब जिताने के बाद अब इसका भार छोड़ चुके हैं. धोनी ने पिछले 2023 सीजन घुटने की चोट के साथ काफी निचले क्रम में बल्लेबाजी की और इसका आलम यह रहा कि 16 मैचों में सिर्फ 57 गेंदे ही खेली. अब देखना होगा आईपीएल 2024 सीजन में किस तरह से वह फैंस का मनोरंजन करते हैं. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 : गुजरात टाइटंस से बाहर हुआ सुपर बाइक से टकराने वाला नया 'धोनी', गिल की टीम में हुआ ये फेरबदल

IPL 2024, CSK vs RCB Predicted Playing XI: गायकवाड़ की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में दो बदलाव तो बेंगलुरु की बॉलिंग पर नजर, जानें क्‍या हो सकती है दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन

MS Dhoni: IPL 2025 से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी लेना चाहते थे ऋतुराज गायकवाड़ लेकिन...रिपोर्ट में हुआ अहम खुलासा

IPL 2024, CSK vs RCB Preview:चेन्‍नई सुपर किंग्‍स करेगी अपने नए दौर की शुरुआत, 16 साल का इंतजार खत्‍म करने पर बेंगलुरु की नजर

लोकप्रिय पोस्ट