icon

MS Dhoni : 392 मैचों बाद महेंद्र सिंह धोनी से पहली बार हुई ये बड़ी गलती, गोल्डन डक पर आउट होते ही बना इतिहास

MS Dhoni, PBKS vs CSK : आईपीएल 2024 सीजन में महेंद्र सिंह धोनी टी20 करियर में पहली बार नंबर-9 पर बल्लेबाजी करने आए तो खाता भी नहीं खोल सके.

पंजाब के खिलाफ मैच में गोल्डन डक पर क्लीन बोल्ड होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी
authorShubham Pandey
Sun, 05 May 06:00 PM

MS Dhoni, PBKS vs CSK : आईपीएल 2024 सीजन में महेंद्र सिंह धोनी ने जबसे चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ी, तबसे वह बल्लेबाजी क्रम में अपने आपको काफी नीचे रखते चले जा रहे थे. इसका नतीजा ये रहा कि धर्मशाला के मैदान में वह पंजाब किंग्स के सामने अंतिम ओवर्स खेलने के लिए नंबर-9 पर बल्लेबाजी करने आए. हालांकि धोनी को अपने टी20 करियर के 392 मैचों बाद पहली बार इतना नीचे बल्लेबाजी करते पाया गया. लेकिन धोनी को पहली बार टी20 करियर में नंबर-9 पर आना काफी भारी पड़ा और वह गोल्डन डक का शिकार बनकर चलते बने. जिससे चेन्नई की टीम अंत में तेजी से रन भी नहीं बटोर सकी.

 

शार्दुल ठाकुर से भी नीचे आए धोनी 


दरअसल, धर्मशाला के मैदान में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने सीएसके के बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्याता टिकने नहीं दिया. चेन्नई के लिए जब 16वें ओवर में मिचेल सैंटनर पवेलियन चलते बने और उनकी टीम को 122 रन के स्कोर पर छठवा झटका लगा. उस समय सभी को लगा कि अब धोनी बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. लेकिन धोनी ने यहां से भी खुद का बैटिंग आर्डर नीचे रखा और शार्दुल ठाकुर को आगे भेजा. शार्दुल हालांकि 11 गेंदों में दो चौके और एक छक्के से 17 रन बनाकर आउट हुए तो धोनी अपने लंबे टी20 करियर में पहली बार 19वें ओवर में नंबर-9 पर बल्लेबाजी करने आए. धोनी को उनकी यही गलती भारी पड़ी और वह हर्षल पटेल की पहल गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन चलते बने.

 

 

167 रन ही बना सकी सीएसके 


13वें ओवर में 101 रन पर 5 विकेट खोने वाली सीएसके के लिए धोनी अगर थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करने आते तो उन्हें पिच में समय बिताने का मौका मिलता और वह सीएसके के लिए कुछ अच्छा कर सके थे. लेकिन धोनी ने वही किया, जो वह अभी तक आईपीएल 2024 सीजन में करते आ रहे हैं. धोनी इस सीजन मैच की अंतिम आठ से 10 गेंद बाकी रहने पर ही बल्लेबाजी करने आ रहे हैं. इसके पीछे का कारण उनकी घुटने की समस्या भी हो सकती है. धोनी अभी तक 294 आईपीएल मैच और 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच मिलाकर अपने करियर में 392 मैचों के बाद 393वें मैच में नंबर-9 पर बल्लेबाजी करने आए, जो उनके लिए सही साबित नहीं हुआ. धोनी के शून्य पर आउट होने से सीएसके की टीम अंत तक 20 ओवर में 9 विकेट पर 167 रन ही बना सकी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

MS Dhoni को गोल्डन डक पर आउट कर हर्षल पटेल ने क्यों नहीं मनाया जश्न, बोले- मुझमें उनके लिए...

पैट कमिंस ने T20 World Cup के लिए 19 टीमों को दी चेतावनी, बोले- हम सेमीफाइनल खेलेंगे, बाकी आप लोग...
IPL 2024 सीजन के बीच पाकिस्तान से T20I सीरीज नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी! BCCI और ECB के बीच शर्त का फंसा पेंच, जानें क्या है मामला ?

लोकप्रिय पोस्ट