icon

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए एमएस धोनी की मदद लेगी बीसीसीआई! पूर्व कप्‍तान को मिल सकती है सबसे बड़ी जिम्‍मेदारी

एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है. ऐसे में अब बीसीसीआई टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए उनकी मदद ले सकती है.

एमएस धोनी को मिल सकती है स्‍टीफन फ्लेमिंग को मनाने की जिम्‍मेदारी
authorकिरण सिंह
Tue, 21 May 02:43 PM

बीसीसीआई टीम इंडिया के नए हेड कोच की तलाश कर रही है. टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के साथ ही हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्‍म हो जाएगा. ऐसे में बोर्ड उनके रिप्‍लेसमेंट के चयन के लिए पूरे जोरो शोरों से लगी हुई है. अब ऐसी भी खबर आ रही है कि बीसीसीआई एमएस धोनी की मदद से हेड कोच का चयन करेगी और बोर्ड उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा है. एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद बोर्ड अब उनकी मदद लेने का विचार कर रही है. 

 

दरअसल बीसीसीआई चेन्‍नई के हेड स्‍टीफन फ्लेमिंग को टीम इंडिया के अगले हेड कोच के रूप में देख रही है और बोर्ड चाहता है कि फ्लेमिंग को इस पद के लिए एमएस धोनी मनाए. हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार 303 मैचों में न्‍यूजीलैंड की कप्‍तानी कर चुके फ्लेमिंग राहुल द्रविड़ के रिप्‍लेसमेंट के तौर पर बोर्ड की पहली पसंद है. हालांकि सीएसके के कोच ने आईपीएल के शुरुआती दौर की बातचीत में लंबे और थकान वाले शेड्यूल को लेकर बीसीसीआई से सब कुछ साफ- साफ कर दिया था. वो टी20 में ही कोचिंग से खुश हैं. 

 

फ्लेमिंग को मना सकते हैं धोनी

 

उनकी बातचीत के बाद बोर्ड ने अन्‍य विकल्‍पों पर काम किया, जिसके बाद जस्टिन लैंगर, गौतम गंभीर, महेला जयवर्धने का नाम भी सामने आया. हालांकि फ्लेमिंग के साथ बातचीत पूरी तरह से खत्‍म नहीं हुई है. सोर्स के अनुसार - 


फ्लेमिंग ने ना नहीं कहा है. उन्‍होंने कॉन्‍ट्रेक्‍ट को लेकर अपनी चिंता व्‍यक्‍त की. यहां तक कि द्रविड़ भी शुरुआत में इस पद के लिए उत्‍सुक नहीं थे, मगर फिर उन्‍हें मना लिया गया. इसमें हैरान नहीं होना चाहिए, यदि फ्लेमिंग के साथ भी ऐसा हो और एमएस धोनी से बेहतर इस काम को और कौन कर सकता है.

 

धोनी और फ्लेमिंग आईपीएल के शुरुआत के ही काफी करीबी रहे हैं. आईपीएल के पहले सीजन में दोनों बतौर खिलाड़ी एक साथ थे. आईपीएल में दोनों कभी अलग नहीं हुए. यहां तक कि जब चेन्‍नई पर दो साल का बैन लगा, उस वक्‍त दोनों राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का हिस्‍सा थे. बीसीसीआई को लगता है कि अगर कोई फ्लेमिंग को मना सकता है तो वो धोनी ही हैं.  

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB Inside Story : आरसीबी ने लगातार 6 हार के बाद कैसे पलटी बाजी? यश दयाल का नाम लेकर फाफ डुप्लेसी ने बताई वापसी की इनसाइड स्टोरी

IPL 2024 : RCB को जब 8 मैचों में लगातार मिली 6 हार तो कैसा था फ्रेंचाइजी मालिकों का रवैया? कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अब किया बड़ा खुलासा

विराट कोहली नहीं पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने RCB के इस खिलाड़ी को चुना मैच विनर, वजह भी बताई

लोकप्रिय पोस्ट