icon

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2025 में खेलने पर तोड़ दी चुप्पी, CSK में फिर खेलने पर बोले- मैं फैसला लूंगा लेकिन...

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2024 के दौरान मुख्य तौर पर फिनिशर के रूप में दिखे थे. वे आखिरी ओवर्स में ही बैटिंग के लिए आते थे. तब माना गया कि यह उनका आखिरी सीजन है.

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 01 Aug 04:02 PM

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2025 में खेलने को लेकर चुप्पी तोड़ी है लेकिन अभी तक कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा है. उन्होंने आईपीएल भविष्य को लेकर सब कुछ बीसीसीआई के भरोसे छोड़ दिया है. एमएस धोनी 43 साल के हो चुके हैं. उन्होंने आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी थी. तब माना गया था कि वह आखिरी बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. लेकिन धोनी ने संन्यास का ऐलान नहीं किया था. अब धोनी अगले सीजन से पहले आईपीएल में रिटेंशन नियमों को देखना चाहते हैं और इसी के बाद अपने भविष्य को लेकर फैसला करेंगे.

 

धोनी ने हैदराबाद में एक इवेंट में आईपीएल में खेलने के सवाल पर कहा,

 

अभी इसमें काफी समय है. हमें देखना होगा कि वे प्लेयर रिटेंशन पर क्या फैसला लेते हैं. अभी गेंद उनके कोर्ट में है. इसलिए एक बार जब नियम-कायदे तय हो जाएंगे तब मैं फैसला लूंगा लेकिन वह टीम के हित में होना चाहिए.

 

बीसीसीआई ने फ्रेंचाइज मालिकों से मीटिंग पर क्या कहा

 

आईपीएल 2025 से पहले ऑक्शन व रिटेंशन के मसले पर बातचीत के लिए 31 जुलाई को मुंबई में बीसीसीआई व आईपीएल फ्रेंचाइज मालिकों के बीच बातचीत हुई. इसमें अभी तक नियमों को लेकर कुछ फैसला नहीं हुआ है. अगस्त के आखिर तक इस बारे में तस्वीर साफ होगी. बैठक के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने  आईपीएल के आगामी सीजन से जुड़े अलग-अलग मसलों पर 10 फ्रेंचाइज के मालिकों के साथ एक रचनात्मक बातचीत का आयोजन किया. फ्रेंचाइज मालिकों ने खिलाड़ी नियमों और सेंट्रल मर्चेंडाइजिंग, लाइसेंसिंग और गेमिंग सहित अन्य व्यावसायिक पहलुओं पर फीडबैक पेश किया. बीसीसीआई अब आईपीएल खिलाड़ी नियमों को तैयार करने से पहले आगे विचार-विमर्श के दौरान इन सिफारिशों को आईपीएल संचालन समिति के पास रखेगा.’

 

धोनी का आईपीएल 2024 में कैसा रहा प्रदर्शन

 

सीएसके आईपीएल 2024 में प्लेऑफ में नहीं जा सकी थी. यह टीम 14 अंक के साथ पांचवें स्थान पर रही. वह केवल नेट रन रेट के आधार पर पिछड़ी थी. धोनी ने आईपीएल 2024 में 220.54 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. उन्होंने केवल 73 गेंद का सामना किया और 13 छक्के व 14 चौके लगाए थे. 11 में से आठ पारियों में वह नाबाद रहे थे.

 

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024: स्‍वप्निल कुसाले को ब्रॉन्ज मेडल जीतने में एमएस धोनी से मिली खास मदद, भारतीय शूटर ने खुद किया खुलासा

IPL 2025: शाहरुख खान की KKR समेत इन 6 टीमों ने आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन के लिए सख्ती से किया इनकार, जानिए क्या रही वजह

IND vs SL : गौतम गंभीर-रोहित शर्मा को वनडे सीरीज से पहले मिली बड़ी खुशखबरी, श्रीलंकाई टीम में अब क्या बम फूटा?

लोकप्रिय पोस्ट