icon

IPL 2024: एमएस धोनी को क्‍या चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए ऊपर बैटिंग करनी चाहिए? एक सवाल पर आमने-सामने ऑस्‍ट्रेलिया के दो दिग्‍गज

MS Dhoni, IPL 2024: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ एमएस धोनी के पुराने अंदाज को देखने के बाद उनके बैटिंग ऑर्डर को लेकर बहस शुरू हो गई है.

एमएस धोनी ने दिल्‍ली के खिलाफ 16 गेंदों पर 37 रन ठोके
authorकिरण सिंह
Mon, 01 Apr 03:31 PM

एमएस धोनी ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 13वें मुकाबले में अपना पुराना अंदाज दिखाया. दिल्‍ली के दिए 192 रन के जवाब में उन्‍होंने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की लड़खड़ाती पारी को संभालने की कोशिश की. 16 गेंदों में उन्‍होंने नॉटआउट 37 रन ठोक दिए, मगर इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उन्‍हें बैटिंग क्रम में ऊपर भेजने की मांग उठने लगी है. उनके बैटिंग ऑर्डर को लेकर ऑस्‍ट्रेलिया के दो दिग्‍गजों ने एक दूसरे के विपरीत  बयान दिया. 

 

जहां ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान माइकल क्लार्क का मानना है कि धोनी ऊपर नहीं आएंगे. वहीं क्‍लार्क के विपरीत स्‍टीव स्मिथ का मानना है कि धोनी को ऊपर आना चाहिए. क्लार्क का मानना है कि धोनी पहले की तरह फिनिशर की भूमिका निभाते रहेंगे. उनका कहना है कि उन्‍हें नहीं लगता कि धोनी बैटिंग के लिए ऊपर आएंगे. वो मौजूदा क्रम में ही बैटिंग के लिए आएंगे. क्‍लार्क ने कहा- 

 

मैं जानता हूं कि धोनी का हर फैन उन्हें जितना संभव हो उतने ऊपर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता है. उनके पूरे करियर के दौरान हम सभी कहते रहे हैं कि उन्हें पारी का आगाज करना चाहिए.


धोनी पर क्‍लार्क का बयान

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान क्‍लार्क का कहना है कि धोनी इस समय अपने करियर के जिस दौर में हैं, जहां उन्होंने कप्तानी छोड़ दी, उन्‍हें नहीं लगता कि वो बल्लेबाजी के लिए ऊपर आएंगे. हालांकि उन्‍होंने साथ ही ये भी कहा कि अगर टीम को जरूरत होगी तभी वो बैटिंग ऑर्डर बदलेंगे.

 

धोनी के ऊपर आने से चेन्‍नई को फायदा

वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि अगर धोनी बैटिंग के लिए ऊपर आते हैं तो चेन्नई की टीम को फायदा होगा. उनका मानना है कि धोनी को ऊपरी क्रम में आना चाहिए. वो गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं. उनके फैन भी उन्‍हें ऊपर बैटिंग करते हुए देखना चाहते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Jos Buttler New Name: इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने आधिकारिक तौर पर बदला अपना नाम, इतने साल तक मां भी गलत नाम से पुकार रही थीं, Video में जानिए क्या है नया नाम

IPL 2024 : आईपीएल के 16 सीजन में पाकिस्तान के कुल कितने क्रिकेटर खेले? जानिए कौन किस टीम का रहा हिस्सा, ये तीन नाम तो चौंका देंगे

IPL 2024: एमएस धोनी की इस तस्‍वीर ने दुनियाभर में बढ़ाई फैंस की टेंशन, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किल होने वाली है आगे की राह!

लोकप्रिय पोस्ट