icon

RCB vs CSK : धोनी का 110 मीटर का छक्का बना चेन्नई की हार का विलेन! जानिए ऐसा क्या हुआ कि आरसीबी ने पलट दी बाजी

RCB vs CSK, MS Dhoni Six : एमएस धोनी ने आरसीबी के सामने अंतिम ओवर में 110 मीटर का छक्का लगाया लेकिन इसे ही अब चेन्नई के बाहर होने की वजह माना जा रहा है.

110 मीटर का छक्का लगाने के दौरान धोनी और आरसीबी की जीत के बाद खशी में झूमते यश दयाल
authorShubham Pandey
Sun, 19 May 08:15 AM

RCB vs CSK, MS Dhoni Six : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच आईपीएल 2024 सीजन के लीग स्टेज में एक तरह का नॉकआउट मुकाबला खेला गया. इस्मने जीतने वाली टीम का प्लेऑफ में जाना तय होना था और आरसीबी ने अपने घरेलू एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई के सामने धमाकेदार जीत से फैंस को जश्न मनाने का बड़ा मौका दिया. जबकि धोनी वाली चेन्नई को हार मिली तो उनके एक सिक्स को मैच का विलेन माना जा रहा है. धोनी ने अंतिम ओवर में 110 मीटर का लंबा छक्का लगाया लेकिन यही शॉट उनकी हार का कैसे वजह बना. इससे जुड़ी बात सामने आई है.

 

धोनी ने लगाया 110 मीटर का छक्का 


दरअसल, आरसीबी के सामने चेन्नई की टीम 219 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो उसे जीत के लिए अंतिम 6 गेंदों पर 35 रन जबकि प्लेऑफ में जाने के लिए 17 रन चाहिए थे. ऐसे में यश दयाल की पहली फुलटॉस गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2024 सीजन में अभी तक का सबसे लंबा 110 मीटर का छक्का लगाया तो गेंद मैदान के बाहर चली गई. इस छक्के को देखते ही चेन्नई के फैंस ख़ुशी से झूम उठे. लेकिन उसके बाद यश दयाल ने कैसे मैच पलटा, उसकी हकीकत जानते हैं.

 

 

 


धोनी के छक्के के बाद कैसे पलटी बाजी ?


बेंगलुरु के मैदान में बहुत अधिक ओस होने के चलते गेंद पूरी तरह से गीली हो गई थी. जबकि आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली 10वें ओवर से ही गेंद को अंपायर से बदलने की मांग कर रहे थे. लेकिन अंपायर ने दोनों की नहीं सुनी और उसी बॉल से मैच जारी रहा. मगर जब धोनी ने सिक्स लगाकर गेंद को मैदान के बाहर भेज दिया तो गीली गेंद वापस नहीं आ सकी. ऐसे में अंत में अंपायर्स ने यश दयाल को दूसरी और सूखी गेंद थमाई तो इसे वह अच्छे से ग्रिप कर सके. यश को सूखी गेंद का फायदा मिला और उन्होंने अगली ही गेंद पर धोनी (13 गेंद, 25 रन) को फंसाकर पवेलियन की राह दिखाई. धोनी के जाते ही चेन्नई के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें भी बिखर गई और दयाल ने आखिरी दो गेंद डॉट फेंकते हुए आरसीबी को करिश्माई अंदाज से 27 रन की जीत दिलाकर प्लेऑफ का टिकट दिला दिया. यही कारण है कि कहीं न कहीं धोनी के 110 मीटर के छक्के को भी चेन्नई के बाहर होने की वजह माना जा रहा है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB vs CSK: बेंगुलरु ने लगातार छठी जीत हासिल कर प्लेऑफ्स के लिए किया क्वालीफाई, घर पर चेन्नई को 27 रन से चटाई धूल, धोनी भी हार से नहीं बचा पाए

T20 World Cup 2024 में क्यों नहीं बन सकते IPL 2024 की तरह बड़े स्‍कोर? शिखर धवन ने बताई वजह

RCB vs CSK: विराट- धोनी की टक्कर में होने वाला बड़ा कांड, VIDEO में मिली थी धमकी, पुलिस ने दिखाई तेजी, शख्स हुआ गिरफ्तार

लोकप्रिय पोस्ट