icon

7 गेंद, 6 विकेट और 1 रन, केदार जाधव की टीम की घातक बॉलिंग से थरथरा उठी राहुल त्रिपाठी की सेना, मिली करारी शिकस्त

महाराष्ट्र प्रीमियर लीग 2023 (Mharashtra Premier League 2023) के 15वें मुकाबले में केदार जाधव की कप्तानी वाली कोल्हापुर टस्कर्स की टीम विजेता बनी.

7 गेंद, 6 विकेट और 1 रन, केदार जाधव की टीम की घातक बॉलिंग से थरथरा उठी राहुल त्रिपाठी की सेना, मिली करारी शिकस्त
authorSportsTak
Sun, 25 Jun 09:33 AM

महाराष्ट्र प्रीमियर लीग 2023 (Mharashtra Premier League 2023) के 15वें मुकाबले में केदार जाधव की कप्तानी वाली कोल्हापुर टस्कर्स की टीम विजेता बनी. उसने नौ विकेट से राहुल त्रिपाठी की कप्तानी वाली ईगल नाशिक टाइटंस को मात दी. बारिश के चलते मैच 10-10 ओवर का कर दिया गया. इसमें पहले खेलते हुए नाशिक की टीम नौ विकेट पर 88 रन बना सकी. उसने आखिरी सात गेंद के अंदर छह विकेट गंवाए और केवल एक रन जोड़ा. मनोज यादव इस घटनाक्रम के मुख्य किरदार रहे जिन्होंने आखिरी ओवर फेंका और हैट्रिक समेत चार विकेट लिए. बाकी दो विकेट रन आउट और रिटायर्ड आउट के जरिए गिरे. इसके जवाब में कोल्हापुर की टीम ने एक ओवर बाकी रहते मैच जीत लिया. उसने ओपनर अंकित बावने (27 गेंद में 62 रन) के नाबाद अर्धशतक के बूते मैच अपने नाम किया.

 

पहले बैटिंग करते हुए नाशिक की टीम ने शुरुआत में ठीकठाक रन जोड़े. पहले विकेट के लिए सिद्धेश वीर (34) और मंदार भंडारी (27) ने चार ओवर में 43 रन जुटा लिए. कप्तान राहुल त्रिपाठी पांच ही रन बना सके. मगर धनराज शिंगे ने सात गेंद में एक चौका और छक्का लगाकर स्कोर को आठवें ओवर में 75 तक पहुंचा दिया. इसके बाद आखिर के दो ओवर्स में टीम राह भटक गई. 8.5 ओवर के खेल के बाद नाशिक का स्कोर तीन विकेट पर 87 रन था. लग रहा था कि वह 100 रन तक पहुंच जाएगी. मगर नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर शुभम नगावड़े ने रिटायर्ड आउट होने का फैसला किया जो आत्मघाती साबित हुआ.

 

आखिरी ओवर में क्या हुआ

 

आखिरी ओवर फेंक रहे मनोज यादव ने पहली ही गेंद पर कौशल तांबे को खाता खोले बिना आउट किया. दूसरी गेंद पर एक रन बना. मगर अगली तीन गेंद में सिद्धेश वीर, आदित्य राजहंस (0) और प्रशांत सोलंकी (0) आउट हो गए और मनोज ने हैट्रिक पूरी की. पारी की आखिरी गेंद पर भी विकेट गिरा और अक्षय वाईकर रन आउट हुए. मनोज ने अपने कोटे के दो ओवर में महज छह रन देकर हैट्रिक समेट पांच विकेट चटकाए.

 

 

कोल्हापुर ने कैसे किया रनों का पीछा

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोल्हापुर ने कप्तान जाधव को चौथे ओवर की पहली गेंद पर गंवा दिया. वे सात रन बना सके. इसके बाद बावने और नौशाद शेख ने मोर्चा संभाला. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 55 रन की अटूट साझेदारी करते हुए टीम को छह गेंद रहते जीत दिला दी. बावने की पारी में 11 चौके व एक छक्का शामिल रहा तो शेख ने एक छक्का लगाया. बावने ने अपनी पारी में एक ओवर में लगातार छह चौके भी लगाए.

 

ये भी पढ़ें

RCB के पुराने साथी कार्तिक ने T20 में उड़ाया शतक, 104 रनों की पारी से टीम को दिलाई दमदार जीत
Tammy Beaumont, Women's Ashes : 208 रनों की पारी खेलने वाली पहली इंग्लिश महिला बैटर बनीं टैमी, मिताली राज के क्लब में बनाई जगह
India Tour of West Indies: टेस्ट सीरीज में इन 4 खिलाड़ियों पर रहेगा प्रेशर, फ्लॉप होने पर टीम इंडिया से कटेगा पत्ता!

लोकप्रिय पोस्ट