icon

ICC Ranking : 3 मैच में 9 विकेट लेकर सिराज ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप-3 में हुए शामिल

टीम इंडिया के धाकड़ युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इन दिनों अपनी गेंदों से कहर बरपा रहे हैं.

icc ranking : 3 मैच में 9 विकेट लेकर सिराज ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप-3 में हुए शामिल
SportsTak - Wed, 18 Jan 10:03 AM

टीम इंडिया के धाकड़ युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इन दिनों अपनी गेंदों से कहर बरपा रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में सिराज ने जहां पावरप्ले के अंदर नई गेंद से विकेट चटकाया. वहीं बीच के अलावा डेथ ओवर्स में भी सिराज की गेंदों का बल्लेबाज जवाब नहीं दे सके. यही कारण है कि सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में कुल 9 विकेट चटकाए तो उन्हें आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ और अब वह टॉप-3 गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं.

 

सिर्फ ये दो गेंदबाज सिराज से आगे 
गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ घर पर हुई वनडे सीरी में सिराज ने पहले मैच में दो विकेट, दूसरे मैच में तीन तो तीसरे मैच में चार विकेट हासिल किए. इस तरह तीन मैचों में सिराज ने कुल मिलाकर 9 विकेट हासिल किए हैं. जिसके चलते आईसीसी की ताजा रैंकिंग में उन्होंने 15 पायदानों की लंबी छलांग लगाई और अब 18वें स्थान से सीधे तीसरे स्थान पर आ गए हैं. सिराज के नाम 685 रेटिंग अंक हैं. जबकि उनके आगे दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड (727अंक) और नंबर एक पायदान पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (730 अंक) शामिल हैं.

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिराज के पास बड़ा मौका 
ऐसे में सिराज अपनी बेहतरीन फॉर्म का नजारा न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी जारी रखते हैं तो वह और आगे भी बढ़ सकते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी से खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया को जहां केएल राहुल की कमी खलेगी. वहीं बांग्लादेश दौरे पर 126 गेंदों में वनडे क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने वाले इशान किशन उनकी जगह खेलते हुए नजर आ सकते हैं. केएल राहुल ने अथिया शेट्टी संग शादी रचाने को लेकर बोर्ड से छुट्टी मांगी थी. जिसके चलते वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हैं. 

लोकप्रिय पोस्ट