icon

'अगर आप रोहित के हिसाब से...', मोहम्‍मद शमी ने रोहित शर्मा को लेकर किया 'बड़े सीक्रेट' का खुलासा, Video

मोहम्‍मद शमी ने रोहित शर्मा के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि अगर प्‍लेयर उनके हिसाब से खरे नहीं उतरते तो ऐसे रिएक्‍शन आने लगते हैं, जो बिना बोले समझ सकते हैं.

वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल में रोहित के साथ विकेट का जश्‍न मनाते मोहम्‍मद शमी (PC: Getty)
authorकिरण सिंह
Thu, 22 Aug 08:59 AM

रोहित शर्मा की कप्‍तानी की पूरी दुनिया फैन है. वो प्‍लेयर्स को मैदान पर आजादी देते हैं. रोहित मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति में भी शांत और काफी कूल नजर आते  हैं और प्‍लेयर्स को भी ऐसा ही माहौल देने की कोशिश करते हैं कि खिलाड़ी बिना किसी दवाब के पूरे विश्‍वास के साथ प्रदर्शन करें. स्‍टार भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने एक अवॉर्ड फंक्शन में उनकी इस खूबी को हाइलाईट किया. 

 

उन्‍होंने भारतीय कप्‍तान को लेकर एक बड़े सीक्रेट का खुलासा भी किया. शमी ने फंक्‍शन में कहा- 
 

रोहित के बारे में अच्‍छी बात ये है कि वो आपको पूरी आजादी देंगे. अगर आप उनके हिसाब से सही नहीं उतरे तो उनके थोड़े से रिएक्‍शन बाहर आने लगते हैं. वो आपको बताएंगे कि आपको ये करना था या ये चाहिए था.

 

 

शमी ने आगे कहा- 


फिर भी आप उस पर खरे नहीं उतरे तो फिर हम जो स्‍क्रीन पर रिएक्‍शन देखते हैं, जो हम बिना बोले समझ जाते हैं ना, वो आने लगते है.


रोहित शर्मा एमएस धोनी के बाद टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्‍तान हैं. रोहित की कप्‍तानी  में भारत ने जून में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके धोनी की 2007 की जीत के बाद से चले आ रहे सूखे को खत्म किया था. भारत ने बारबाडोस में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को रोमांचक फाइनल में सात रन से हराकर खिताब जीता था.

 

रोहित ने इन तीन लोगों को दिया क्रेडिट


इस अवॉर्ड फंक्‍शन में रोहित ने टी20 वर्ल्‍ड कप जीत का क्रेडिट पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़, मुख्‍य चयनकर्ता अजीत अगरकर और बीसीसीआई सचिव जय शाह को दिया. कप्‍तान का कहना है कि ये तीनों उनके पिलर्स हैं, जिनसे उन्‍हें काफी मदद मिली. 

 

ये भी पढ़ें:

'मुझे मेरे तीन पिलर्स से बहुत मदद मिली', रोहित शर्मा ने किन तीन लोगों को दिया T20 World Cup जीतने का क्रेडिट?

रोहित शर्मा बने मेंस इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर तो विराट कोहली को मिला वनडे का सबसे बड़ा सम्मान, पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ भी छाए

'वो द्रविड़- लक्ष्मण की तरह था और तुमने उसे बाहर कर दिया', मैथ्यू हेडन का बड़ा बयान, कहा- इस एक खिलाड़ी के न होने के चलते भारत हारेगा

लोकप्रिय पोस्ट