icon

मोहम्मद शमी IND vs BAN टेस्ट से नहीं इस सीरीज से करेंगे क्रिकेट में वापसी! फिट होने में लगेगा इतना समय

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब कर रहे हैं. उनकी वापसी अक्टूबर के महीने से पहले मुश्किल लग रही है.

मोहम्मद शमी आखिरी बार 19 नवंबर को कोई मैच खेले थे.
authorShakti Shekhawat
Mon, 19 Aug 07:25 AM

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी में देरी हो सकती है. टखने की चोट से उबर रहा यह पेसर भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएगा. इस बात की संभावना जताई गई थी कि मोहम्मद शमी दलीप ट्रॉफी से वापसी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज तक फिट हो जाएंगे. लेकिन अब खबर है कि वे अक्टूबर के महीने तक ही पूरी तरह से फिट हो पाएंगे. माना जा रहा है कि शमी रणजी ट्रॉफी के जरिए फिर से क्रिकेट खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. उन्हें वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोट लगी थी और इसके बाद सर्जरी करानी पड़ी थी.

 

शमी अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब कर रहे हैं. वे रणजी ट्रॉफी में बंगाल के शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं. इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट की सीरीज में खेल सकते हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने रिपोर्ट दी है कि शमी बंगाल के पहले दो मैचों में उतर सकते हैं. इसके तहत वे 11 अक्टूबर से यूपी के खिलाफ मैच में भी खेल सकते हैं. इसके बाद 18 अक्टूबर से बिहार के खिलाफ कोलकाता में होने वाले मुकाबले में भी दिख सकते हैं. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि दोनों मैचों के बीच केवल दो ही दिन का अंतर है. इससे वे शायद एक ही मैच खेले और फिटनेस साबित करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का हिस्सा बन जाएं. यह सीरीज 19 अक्टूबर से शुरू होनी है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे और 1 नवंबर से मुंबई में तीसरा टेस्ट है.

 

शमी को पूरी तरह फिट होने में लगेगा डेढ़ महीना!

 

बीसीसीआई की अभी कोशिश यह है कि शमी के साथ ही जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज को साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पूरी तरह से फिट रखा जाए. इस दौरे पर पांच टेस्ट खेले जाएंगे और भारत के लगातार तीसरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जाने का रास्ता खुलेगा. शमी के पिछले दिनों कुछ वीडियो सामने आए थे जिनमें वे दौड़ते हुए दिख रहे थे लेकिन पूरी तरह से फिट होने से वे अभी दूर हैं. इसमें कम से कम डेढ़ महीने का वक्त लग सकता है.

 

शमी आखिरी बार 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में खेले थे. इसके बाद फरवरी 2024 में उन्होंने लंदन में सर्जरी कराई थी. इससे वे न तो आईपीएल खेल सके और न ही टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बन पाए. 

 

ये भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ का टी20 मैच में बवाल, गेंदबाजों के सामने दिखाई अपनी क्लास, फिर भी हार गई टीम, VIDEO
Exclusive: KKR में नहीं मिली जगह तो रिंकू सिंह इस टीम में दिखाएंगे जलवा, स्टार ऑलराउंडर बता दी अपनी ड्रीम टीम
क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज, 52 की उम्र टेस्ट खेलने वाले के नाम है रिकॉर्ड, 4204 बार बल्लेबाजों को किया आउट, जानिए टॉप-10 लिस्ट

लोकप्रिय पोस्ट