icon

IND vs AUS: मोहम्मद शमी और एडम जैंपा के बीच विकेटों की रेस का ‘फाइनल’, जानिए कौन कितना आगे?

शुरुआत के 4 मैचों में बाहर बैठने के बाद मोहम्‍मद शमी ने जब मैदान पर कदम रखा तो सारी टीमों को हिला कर रख दिया. 6 मैचों में ही वो सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए

शमी सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
authorकिरण सिंह
Sat, 18 Nov 12:52 PM

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) में किसके सिर पर वर्ल्‍ड चैंपियन का ताज सजेगा, इसका फैसला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्‍द्र मोदी स्‍टेडियम पर होगा. इस खिताबी मुकाबले में चैंपियन के अलावा एक और टक्‍कर का भी रिजल्‍ट सामने आएगा. मोहम्‍मद शमी और एडम जैंपा में कौन विकेटों की रेस जीतेगा, इसका फैसला भी 19 नवंबर को ही होगा. 


भारत के स्‍टार गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) इस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्‍हें एडम जम्‍पा से टक्‍कर मिल रही है. 6 मैचों में उन्‍होंने 23 विकेट लिए है. सबसे ज्‍यादा विकेटटेकर की रेस में शमी के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जैंपा हैं. 10 मैचों में उन्‍होंने 22 विकेट लिए है. फाइनल में दोनों के बीच आगे निकलने की जबरदस्‍त टक्‍कर देखने को मिलेगी. 


6 मैचों में हर गेंदबाज शमी से पीछे

 

शमी ने इस टूर्नामेंट में जैंपा की तुलना में कम ही मुकाबले खेले हैं. वो शुरुआत के चार मैचों में बेंच पर बैठे थे, मगर बांग्‍लादेश के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पंड्या के चोटिल होने की वजह से शमी की प्‍लेइंग इलेवन में एंट्री की और इसके बाद तो उन्‍होंने जो कहर बरपाया, वो पूरी दुनिया देखती रह गई. उन्‍होंने 6 मैचों में ही हर गेंदबाज को पीछे कर दिया. 


सेमीफाइनल में 7 विकेट

6 मैचों में शमी ने 2 मैच में 5 विकेट होल, एक बार 4 विकेट, एक मैच में 2 विकेट और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 7 विकेट लिए. उनका औसत 9.13 का है. एडम जैंपा की बात करें तो लगातार उन्‍होंने तीन मैचों में 4-4 विकेट लिए. हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में  वो काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 55 रन लुटाए और खाली हाथ रहे.

 

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS Final से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने टीम इंडिया की बजाय फैंस को ललकारा, बोले- भीड़ को शांत करा देंगे

IND vs AUS Final: पिछली बार 20 साल पहले World Cup फाइनल में भिड़े थे भारत-ऑस्ट्रेलिया, एक गलती ने छीन लिया था खिताब जीतने का मौका

पिच विवाद वाले आईसीसी कंसल्टेंट ने World Cup Final से पहले भारत छोड़ा, ये भारतीय दिग्गज तैयार कर रहे विकेट

लोकप्रिय पोस्ट