icon

'बहुत ओवररेटेड हैं, हमेशा मार खाते हैं,' भारतीय क्रिकेटर ने ऑन एयर इन तेज गेंदबाजों पर साधा निशाना, बता दिया फ्लॉप

ऑस्ट्रेलियाई टीम धांसू प्रदर्शन कर रही है लेकिन टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. स्टार्क अब तक किसी भी मैच में अकेले दम पर प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.


अब तक फ्लॉप रहे हैं मिचेल स्टार्क
authorSportsTak
Sun, 29 Oct 02:35 PM

5 बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 27वें मैच में मात दे दी. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के मैदान पर दोनों टीमों के बीच हाई स्कोरिंग मुकाबला खेला गया. लेकिन अंत में कंगारुओं ने इस मुकाबले पर 5 रन से कब्जा कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और ट्रेविड हेड के शतक की बदौलत 49.2 ओवरों में कुल 388 रन ठोके. इसके जवाब में रचिन रवींद्र के 116 और डेरिल मिचेल- नीशम के अर्धशतकों की बदलौत, न्यूजीलैंड लक्ष्य के करीब तो पहुंचा लेकिन टीम जीत नहीं पाई.

 

स्टार्क का खराब खेल


ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्पा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए थे. ये गेंदबाज इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बन चुका है. जम्पा ने कुल 16 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है जब 24 वर्ल्ड कप मैचों के बाद मिचेल स्टार्क एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं. 50 ओवर टूर्नामेंट में तीसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 ओवरों में एक भी विकेट नहीं ले पाया और कुल 89 रन लुटा दिए.

 

कैफ बरसे


इस फ्लॉप प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को ट्रोल किया है और उनकी क्लास लगाई है. लाइव कमेंट्री के दौरान मोहम्मद कैफ ने स्टार्क को ओवररेटेड गेंदबाज बता दिया जिन्हें बल्लेबाजों से खूब ज्यादा रन पड़ते हैं.

 

कैफ ने कहा कि, मिचेल स्टार्क मेरी निगाहों में काफी ज्यााद ओवररेटेड हैं. हमेशा मार खाते हैं. विकेट कहां है? पांचवां ओवर है और 43 रन खा चुके हैं. रफ्तार और स्विंग है पर विकेट कहां हैं. विकेट का कॉलम देखा जाएगा तो इनका नाम ओ निशान नहीं है. अब तक इस वर्ल्ड कप में वो कुछ खास नहीं कर पाए हैं.

 

बता दें कि मिचेल स्टार्क ने साल 2015 में वनडे वर्ल्ड कप डेब्यू किया था. टूर्नामेंट उस दौरान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेला गया था. उस दौरान वो साल 2015 और 2019 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. लेकिन 2023 में अब तक वो 6 मैचों में सिर्फ 7 विकेट ही ले पाए हैं.

 

ये भी पढ़ें

35 साल की उम्र में भी क्या विराट की 'चीते जैसी रफ्तार' बरकरार? 354 रनों में दौड़कर पूरे किए इतने रन, भाता है मैदान का ये कोना
World Cup 2023: श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका, स्टार पेसर टूर्नामेंट से हुआ बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

लोकप्रिय पोस्ट