icon

शमी के भाई ने रणजी ट्रॉफी में बरपाया कहर, नितीश राणा की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश कांपी, 60 रन पर ही सिमट गई पूरी टीम

मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) ने अपनी तेज गेंदबाजी से ऐसा कहर बरपाया कि नितीश राणा की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश की टीम 60 पर सिमट गई.

मोहम्मद शमी और उनका भाई मोहम्मद कैफ
authorSportsTak
Fri, 12 Jan 04:58 PM

भारत में जारी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के घरेलू सीजन के दूसरे मैच में टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के भाई ने कहर बरपा डाला. शमी के भाई मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) ने अपनी तेज गेंदबाजी से ऐसा कहर बरपाया कि नितीश राणा की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश की टीम कांप उठी और पहली पारी में महज 60 रन बनाकर ही बंगाल के सामने सिमट गई.

 

शमी के भाई ने बरपाया कहर 


दरअसल, उत्तर प्रदेश और बंगाल के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला 12 जनवरी से कानपुर के मैदान में शुरू हुआ. इस मैच में बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसका फायदा अपने करियर का दूसरा फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ ने उठाया. बंगाल के लिए टॉप आर्डर के विकेट शुरू में इशान पोरेल ने झटके. लेकिन जैसे ही कैफ को गेंदबाजी में लगाया गया. उसके बाद उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज पिच पर टिक ही नहीं सके. कैफ ने 5.5 ओवर यानि 35 गेंदों में 14 रन देकर उत्तर प्रदेश के बाकी बल्लेबाजों को चलता कर डाला. जिससे नितीश राणा की कप्तानी वाली यूपी की टीम महज 60 रनों पर ही सिमट गई. बंगाल के लिए सबसे अधिक चार विकेट शमी के भाई कैफ और तीन विकेट सूरज जायसवाल ने जबकि दो विकेट इशान पोरेल ने चटकाए.

 


8 साल बाद रणजी में आते ही भुवनेश्वर ने खोला पंजा

 

वहीं मैच की बात करें तो उत्तर प्रदेश की टीम को 60 रन पर ही ढेर करने के बाद हालांकि बंगाल की बल्लेबाजी भी दमखम नहीं दिखा सकी. खबर लिखे जाने तक कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में बंगाल की टीम के 82 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे. उत्तर प्रदेश के लिए साल 2016 के बाद रणजी ट्रॉफी मैच खेलने वाले भुवनेश्वर ने बंगाल के सभी पहले पांच विकेट झटक डाले. अब बंगाल की टीम जहां पहली पारी में मजबूत बढ़त लेना चाहेगी. वहीं यूपी की टीम 60 पर सिमटने के बाद गेंदबाजी से वापसी करना चाहेगी. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड में खुली पाकिस्तानी बॉलिंग और बैटिंग की पोल, रिकॉर्डतोड़ रन लुटाने के बाद मिली करारी हार

भारतीय खिलाड़ी ने मैच शुरू होने से ठीक पहले छोड़ी कप्‍तानी, पिछले मैच के शतकवीर को मिली कमान

लोकप्रिय पोस्ट