icon

PSL : 1 गेंद 4 रन के रोमांच में सिक्स लगाकर वसीम ने टीम को दिलाया प्लेऑफ का टिकट, ड्रेसिंग रूम से भागे सर विवियन रिचर्ड्स, देखें Video

PSL, Mohammad Wasim Six Video : पाकिस्तान सुपर लीग के जारी 2024 सीजन में क्वेटा को टीम को मोहम्मद वासीम ने शाहीन की आखिरी गेंद पर सिक्स जड़कर जीत दिलाई.

आखिरी गेंद पर सिक्स जड़ने के दौरान वसीम और दूसरी तरफ मैदान में भागकर आते विवियन रिचर्ड्स
authorShubham Pandey
Mon, 11 Mar 08:25 AM

PSL, Mohammad Wasim Six Video : पाकिस्तान सुपर लीग के जारी 2024 सीजन में एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं. इस कड़ी में लाहौर कलंदर्स के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी वाली टीम को अंतिम गेंद में हार का सामना करना पड़ा. एक गेंद पर क्वेटा को जब चार रन की दरकार थी. तभी क्वेटा के मोहम्मद वसीम ने शाहीन शाह की आखिरी बॉल पर जैसे ही दनदनाता सिक्स लगाया, मैदान में टीम के सभी खिलाड़ी जश्न मनाने के लिए भागे, इस दौरान क्वेटा के मेंटोर के तौरपर काम करने वाले सर विवियन रिचर्ड्स भी खुद को नहीं रोक सके और मैदान में भागकर खिलाड़ियों को गले लगाया. क्वेटा की इसी धांसू जीत के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

 

शाहीन ने ठोकी फिफ्टी 

 

दरअसल, लाहौर की टीम से पहले खेलते हुए अब्दुल्लाह शफीक ने 39 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के से 59 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि शाहीन ने भी 34 गेंदों में दो चौके और चार छक्के से 55 रन बनाए. जिससे लाहौर ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 166 रन का स्कोर खड़ा किया. क्वेटा के लिए सबसे अधिक दो विकेट अबरार अहमद ने चटकाए.

 

वसीम ने शाहीन की गेंद पर लगाया विनिंग सिक्स 

 

167 रनों के जवाब में क्वेटा के लिए सलामी बल्लेबाज साउद शकील का बल्ला गरजा और वह बिना जीत दिलाये मैदान से बाहर नहीं गई. जबकि आखिरी ओवर में शकील को मोहम्मद वसीम का भी भरपूर साथ मिला. क्वेटा ने मैच में पकड़ बनाए रखी और उसे अंतिम ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे. जबकि उसके 7 विकेट बाकी थे. शाहीन ने 20वें ओवर में आते ही पहली गेंद पर लौरी इवांस (7 रन) को चलता कर दिया. इसके बाद दूसरी गेंद पर वसीम ने सिंगल लेकर शकील को स्ट्राइक दे डाली. शकील ने तीसरी और चौथी गेंद पर दो लगातार चौके जड़े और पांचवीं गेंद पर सिंगल लिया. इसके बाद अंतिम गेंद पर जब 4 रन चाहिए थे. तभी वसीम ने शाहीन की गेंद पर लंबा छक्का लगाकर क्वेटा को ना सिर्फ जीत बल्कि प्लेऑफ का टिकट दिला डाला.

 

 

क्वेटा ने माया जीत का जश्न 

 

क्वेटा की इसी बड़ी जीत का जश्न मनाने के लिए उनके सभी खिलाड़ी मैदान में भागे तो 72 साल के हो चुके सर विवियन रिचर्ड्स भी ड्रेसिंग रूम से भागते नजर आए. क्वेटा की टीम में बतौर मेंटोर काम करने वाले रिचर्ड्स ने खिलाड़ियों को गले से लगाया और वह थोड़ा इमोशनल भी नजर आए. क्वेटा की टीम के जश्न का यही वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. उनकी जीत में 65 गेंदों में 5 चौके और चार छक्के से 88 रनों की नाबाद पारी शकील ने तो दो गेंदों में एक छक्के से 7 रन नाबाद वसीम ने बनाए. जिससे क्वेटा की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 169 रन बनाने के साथ 6 विकेट से जीत दर्ज कर डाली. ये क्वेटा की 9वें मैच में  चौथी जीत थी. जिससे वह टॉप-4 टीम में जगह बनाते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.   
 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: ब्रेंडन मैक्कलम ने माना इंग्लैंड को भारी पड़ी भारत के खिलाफ बयानबाजी, बोले- मीडिया में इसे घमंड...
Champions Trophy: पाकिस्तान को सता रहा एशिया कप जैसे मॉडल का डर, भारत से चाह रहा आने का वादा, BCCI नहीं भर रहा हामी
IND vs ENG: इंग्‍लैंड के दिग्‍गज गेंदबाज ने रोहित शर्मा की कप्‍तानी को बेन स्‍टोक्‍स से बताया खराब, कहा-मुझे गलत मत समझो, मगर…

लोकप्रिय पोस्ट