icon

मोहम्मद शमी ने 8 महीने बाद नेट्स में फेंकी गेंद, सटीक सीम का अभी भी जवाब नहीं, पोस्ट में शेयर की बल्लेबाजों को आउट करने वाली VIDEO

मोहम्मद शमी ने चोट के ऑपरेशन के बाद मैदान पर वापसी कर ली है. लेकिन फिलहाल उन्हें नेट्स में ही गेंदबाजी करते हुए देखा गया है. शमी का अकिलीज टेंडन का ऑपरेशन हुआ था.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मोहम्मद शमी
authorNeeraj Singh
Wed, 17 Jul 08:43 AM

टीम इंडिया के दिग्गज पेसर गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 8 महीने की लंबी चोट के बाद आखिरकार नेट्स में गेंदबाजी की. शमी का गेंदबाजी करते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. शमी को साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोट लग गई थी लेकिन इसके बावजूद वो खेलते रहे. ऐसे में टूर्नामेंट खत्म होने के बाद उनकी अकिलीज टेंडन का ऑपरेशन हुआ. इस चोट के चलते वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम सीरीज से पूरी तरह बाहर थे. और फिर बाद में वो आईपीएल 2024 और टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाए.

 

इंस्टाग्राम पर मंगलवार को बात करते हुए शमी ने अपनी वीडियो शेयर की जिसमें वो नेट्स में अभ्यास करते हुए नजर आए. शमी इस दौरान ट्रेनिंग किट्स में थे. इस वीडियो की सबसे खास बात ये थी कि शमी बेहद धीमी गेंद फेंक रहे थे लेकिन उनकी सीम मैच में गेंदबाजी की तरह ही जा रही थी. बता दें कि शमी की चोट अब पूरी तरह ठीक हो चुकी है. लेकिन शमी को पूरी लय और एक्शन में आने में अभी भी समय लगेगा.

 

 

 

वनडे वर्ल्ड कप में छा गए थे शमी


शमी ने साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान धांसू प्रदर्शन किया था. उन्होंने 7 मैचों में 5.26 की इकॉनमी के साथ कुल 24 विकेट लिए थे. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद ये खबर बाहर आई थी कि शमी अपनी एंकल में इंजेक्शन लेकर खेल रहे थे जिससे उन्हें दर्द न हो. हालांकि भारतीय टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई.

 

बता दें कि शमी ने इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी दर्द के चलते सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. अब तक शमी कई बड़े टूर्नामेंट मिस कर चुके हैं. उनकी जगह कुछ सीरीज में बंगाल के पेसर्स मुकेश कुमार और आकाश दीप को मौका दिया गया था. शमी पूरी तरह तो ठीक नहीं हुए हैं. ऐसे में वो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज भी मिस करेंगे. अगर वो सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले फिट होते हैं तो इस दौरान जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होनी है.

 

ये भी पढ़ें

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया सेलेक्शन पर कह दी सबसे जरूरी बात, बोले- कुछ लोग बदल नहीं पाते हैं तो…

रोहित शर्मा ने बताया वो पल जब टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीकी को 30 गेंद पर बनाने थे 30 रन, कहा- उस दौरान मैं...
टीम इंडिया के टेस्ट बल्लेबाजों को खेलना होगा डोमेस्टिक क्रिकेट, रोहित- विराट के साथ सिर्फ इस खिलाड़ी को छूट

लोकप्रिय पोस्ट