icon

AUS vs PAK: 376 दिन बाद पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर की टीम में एंट्री, सीरीज के बीच आया बुलावा

नौमान अली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं. मोहम्‍मद नवाज को उनके रिप्‍लेसमेंट के तौर पर पाकिस्‍तानी टीम में शामिल किया गया है

मोहम्‍मद नवाज की पाकिस्‍तान टेस्‍ट टीम में एंट्री
authorकिरण सिंह
Sat, 23 Dec 05:18 PM

पाकिस्‍तान की टीम इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) दौरे है. दोनों के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट 360 रन के अंतर  गंवा दिया था. इसी के साथ सीरीज में भी टीम 0-1 से पिछड़ गई है. इस सीरीज में हार टालने के लिए पाकिस्‍तान को हर हाल में दूसरा टेस्‍ट जीतना होगा, जो 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. 

 

इस टेस्‍ट मैच से पहले पाकिस्‍तानी टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. 376 दिन बाद सीरीज के बीच पाकिस्‍तानी स्पिनर मोहम्‍मद नवाज (Mohammad Nawaz) को पाकिस्‍तानी टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया. वहाब रियाज की सेलेक्‍शन कमिटी ने नवाज को स्पिनर नौमान अली के रिप्‍लेसमेंट के रूप में चुना है. दरअसल नौमान एपेंडिसाइटिस की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. शनिवार को उनकी एक सर्जरी भी हुई.

 

नवाज सबसे अच्‍छे उपलब्ध विकल्प 

चीफ सेलेक्‍टर वहाब रियाज का कहना है कि दुर्भाग्‍य से नौमान टेस्‍ट मैच के लिए उपलब्‍ध नहीं है. किसी भी नए खिलाड़ी के लिए वीजा सहित लॉजिस्टिक चुनौतियों और बाएं हाथ के स्पिनर की जरूरत को देखते हुए नवाज टीम के लिए सबसे अच्छे उपलब्ध विकल्प थे. नवाज ने पाकिस्‍तान के लिए पिछला टेस्‍ट मैच दिसंबर 2022 में खेला था. उन्‍होंने 2016 में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और तब से उन्‍हें सिर्फ 6 टेस्ट ही खेलने का मौका मिला. 

 

अबरार कर सकते हैं तीसरे टेस्‍ट में वापसी

वहीं टीम मैनेजमेंट उम्‍मीद कर रही है कि अबरार अहमद तीसरे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध होंगे, जो 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. दरअसल घुटने में दर्द के कारण अबरार पहला मैच नहीं खेल पाए थे. इससे पहले तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद भी  चोट की वजह से सीरीज के बचे हुए टेस्‍ट मैच से बाहर हो गए हैं. 

 

ये भी पढ़ें

हरमनप्रीत कौर-एलिसा हीली में जमकर तकरार, शरीर पर थ्रो फेंकने से हुआ टकराव, भारतीय कप्तान ने ऐसे लिया बदला

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, हार्दिक पंड्या मिस कर सकते हैं आईपीएल के इतने मैच: रिपोर्ट
बेथ मूनी के गेंद रोकते ही रिचा घोष ने लगाया ऐसा दिमाग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को लौटना पड़ा पवेलियन, फैंस कर रहे हैं तारीफ, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट