icon

PAK vs AFG: मोहम्मद नबी ने बाबर आजम को हद पार न करने की दी चेतावनी, सामने आया वीडियो

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला चेन्नई में रहा. यहां पर मोहम्मद नबी और बाबर आजम के बीच दिलचस्प घटनाक्रम देखने को मिला.

बाबर आजम और मोहम्मद नबी के बीच नॉन स्ट्राइक को लेकर बात हुई.
authorShakti Shekhawat
Mon, 23 Oct 04:28 PM

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में मोहम्मद नबी ने बाबर आजम को गेंद फेंकने से पहले क्रीज से बाहर निकलने को चेतावनी दी. उन्होंने साफ किया कि वह क्रीज के अंदर खड़े रहे. यह घटना पाकिस्तान पारी के 16वें ओवर में हुई. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग कर रही है. स्पिन की मददगार पिच पर उसने अच्छी शुरुआत की थी. अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने पावरप्ले में ही नबी को आक्रमण पर लगा दिया था.

 

जब नबी अपना पांचवां ओवर लेकर आए तब पहली ही गेंद फेंकने से पहले उन्होंने देखा कि पाकिस्तानी टीम के कप्तान क्रीज से बाहर निकल जा रहे हैं. गेंद फेंकने से पहले वे रुक गए और उन्होंने बाबर से कहा कि वह अंदर ही रहें. पाकिस्तानी कप्तानी इसके बाद संकेत करते हुए दिखे कि वह अंदर ही हैं. हालांकि रिप्ले में दिख रहा था कि बाबर का बल्ला नॉन स्ट्राइक क्रीज की लाइन पर ही था. हालांकि नबी के दोबारा कहने पर उन्होंने बल्ले को अंदर रख दिया.

 

 

इससे पहले नबी और बाबर के बीच आदर-सम्मान वाला भाव देखने को मिला था. बाबर जब अपने जूतों के फीते बांद रहे थे तब नबी ने उनकी मदद करना चाहा. लेकिन बाबर ने मना कर दिया. इस पर नबी ने उनकी पीठ थपथपा दी और वे बॉलिंग के लिए चले गए.

 

 

पाकिस्तान की ओर से पावरप्ले में लगा सिक्स

 

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए अच्छा खेल दिखाया. अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की. इस दौरान पाकिस्तान ने साल 2023 में पहली बार पहले 10 ओवर में छक्का लगाने का काम भी किया. यह शॉट शफीक के बल्ले से आया. वह बाद में 75 गेंद में पांच चौकों व दो छक्कों से 58 रन बनाकर आउट हुए. उनका विकेट नूर अहमद को मिला. इमाम ने दो चौकों से 17 रन बनाए. वे अजमत उमरजई के शिकार बने. 

 

ये भी पढ़ें

World Cup: बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम में फूट, खिलाड़ियों में झगड़ा? पीसीबी को देनी पड़ी सफाई, दिया यह जवाब
हैरतअंगेज: पाकिस्तान टीम से हटा बड़ा दाग! इस बल्लेबाज ने साल 2023 का पहला छक्का लगाया, 1168 दिन बाद पावरप्ले में दिखा दम, भारत सबसे आगे
Bishan Singh Bedi Death: वर्ल्ड कप के बीच बुरी खबर, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का निधन, 67 टेस्ट में किए 266 शिकार

लोकप्रिय पोस्ट