icon

T20 World Cup 2024 : मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया का किया ऐलान, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को रखा बाहर, जानें किन खिलाड़ियों को किया शामिल

T20 World Cup 2024, Team India : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद कैफ ने अपनी टीम इंडिया चुनी और उससे संजू सैमसन व युजवेंद्र चहल को रखा बाहर.

मोहम्मद कैफ और दूसरी तरफ आईपीएल में 200 विकेट पूरे करने के बाद युजवेंद्र चहल
authorShubham Pandey
Sat, 27 Apr 10:57 AM

T20 World Cup 2024 : आईपीएल 2024 सीजन के ठीक बाद जून माह में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया का ऐलान करने वाला है. इससे पहले भारत के तमाम दिग्गजों ने अपनी-अपनी टीम इंडिया का ऐलान किया. जिस कड़ी में भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया का ऐलान किया. लेकिन इसमें आईपीएल के धमाल मचाने वाले संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को उन्होंने टीम इंडिया से बाहर रखा.

 

रोहित और विराट को दी जगह

 
स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान मोहम्मद कैफ ने अपनी टीम इंडिया का ऐलान करते हुए टॉप आर्डर में यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा और नंबर तीन पर विराट कोहली को मौका दिया.

 

 

संजू सैमसन और चहल को रखा बाहर 


इसके बाद कैफ ने आगे नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत का नाम रखा. जबकि ऑलराउंडर कैटेगरी में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को शामिल किया. स्पिनर के तौरपर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह की जोड़ी बनाई. इसके अलावा अतिरिक्त खिलाड़ियों में संदीप शर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह और केएल राहुल को जगह दी गई है.

 


वहीं कैफ ने अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो उसके लिए तीन रिजर्व खिलाड़ियों के नाम भी लिए. इसमें कैफ ने अपनी टीम में युजवेंद्र चहल, आवेश खान और संजू सैमसन को शामिल किया.

 


टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद कैफ द्वारा चुनी गई टीम इंडिया :- यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली,  सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा, शिवम् दुबे, रिंकू सिंह और केएल राहुल.

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs PBKS : गौतम गंभीर चौके-छक्कों की बरसात के बीच हुए आग बबूला, एक रन के लिए अंपायर से की जमकर बहस, Video हुआ वायरल

KKR vs PBKS मैच में लगे 42 छक्के और बने 523 रन तो घबरा गए अश्विन, कहा - कोई तो बचा लो…

KKR vs PBKS: आईपीएल के सबसे महंगे बॉलर से केकेआर का मोहभंग! 4 करोड़ रुपये का पड़ा एक विकेट, अब बाहर बैठाया

लोकप्रिय पोस्ट