icon

टीम डायरेक्टर के बाद अब पाकिस्तान टीम को कोचिंग देंगे मोहम्मद हफीज, ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान संभालेंगे जिम्मेदारी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट की ओर से डबल जिम्मेदारी मिली है. हफीज पहले टीम के डायरेक्टर बने और इसके बाद उन्हें दो सीरीज के लिए टीम का कोच भी बना दिया गया.


पाकिस्तान के टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज
authorSportsTak
Fri, 17 Nov 02:51 PM

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का डायरेक्टर बना दिया गया है. लेकिन इसके ठीक एक दिन बाद हफीज को अब हेड कोच की भी जिम्मेदारी मिल चुकी है. हफीज ने मिकी आर्थर को रिप्लेस किया है. बाबर आजम के कप्तान पद से इस्तीफे के बाद ये फैसला लिया गया. बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टीम डायरेक्टर और हेड कोच के रोल को एक साथ ही जोड़ने का प्लान बना रहा है. यानी की पूर्व ऑलराउंडर को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 के लिए डुअल रोल निभाना होगा.

 

हफीज को मिली डबल जिम्मेदारी

 

43 साल के हफीज ने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए दो साल पहले खेला था. और उनके पास कोचिंग का ज्यादा अनुभव नहीं है. बता दें कि इस साल तक पाकिस्तान के पास कोई टीम डायरेक्टर नहीं था. पूर्व पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने एक समझौता किया था जिसके तहत आर्थर कुछ सीरीज और टूर्नामेंट्स के लिए टीम के साथ यात्रा करेंगे और जब वह टीम के साथ नहीं रह पाएंगे तो निगरानी बनाए रखेंगे.

 

बता दें कि जब आर्थर और गैंट ब्रैडबर्न दोनों टीम के साथ थे. ऐसे में दोनों के बीच पद को लेकर कोई विवाद न हो, इसलिए पीसीबी ने एक्स्ट्रा रोल दे दिया. बता दें कि इस फैसले के बाद 24 घंटे तक पीसीबी के भीतर काफी विवाद हुआ. बाबर ने इसके बाद तीनों फॉर्मेट से रिजाइन कर दिया और फिर शान मसूद को टेस्ट कप्तान और शाहीन अफरीदी को टी20 कप्तान बना दिया गया.

 

चीफ सेलेक्टर का पद अभी भी खाली

 

आर्थर और ब्रैडबर्न का रोल जब कम कर दिया गया तब पीसीबी ने अपने बयान में कहा कि, उन्हें दोबारा नियुक्त किया जाएगा. पीसीबी ने आगे कहा कि, वो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे और हफीज टीम के डायरेक्टर बनेंगे. इसके बाद हेड कोच और चीफ सेलेक्टर को लेकर आगे कोई बयान नहीं आया. हफीज के कोच बनने से टीम की परेशानी खत्म नहीं हुई है क्योंकि चीफ सेलेक्टर की पोजिशन अभी भी खाली है और इसमें वहाब रियाज फिलहाल सबसे आगे हैं.

 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 30 नवंबर को उड़ान भरेगी. टीम को यहां प्रधानमंत्री 11 के साथ वार्म अप मुकाबला खेलना है. दोनों टीमों के बीच 6 से 9 दिसंबर के बीच ये मुकाबला खेला जाएगा. पहला टेस्ट 14 दिसंबर को पर्थ में खेला जाएगा. तीन टेस्ट के बाद टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मुकाबले भी खेलने हैं.

 

ये भी पढ़ें:

AUS vs SA: 'चोकर्स' कहने पर साउथ अफ्रीकी टीम के कोच को लगी मिर्ची, कहा- मुझे लगता है कि तुम लोगों को...

AUS vs SA : टेम्बा बावुमा ने इस खिलाड़ी को बताया असली योद्धा, कहा- वो हमें मैच में वापस लाया, जब तक वो चोटिल नहीं हुआ तब तक लड़ता रहा

लोकप्रिय पोस्ट