icon

एशिया कप में हार के बाद PCB में हलचल, वर्ल्ड कप से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने छोड़ा साथ

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने पीसीबी की टेक्निकल कमेटी को अलविदा कह दिया है. जाका अशरफ से बातचीत के बाद ये फैसला हुआ. क्रिकेटर ने ट्विटर पर इसका ऐलान किया.

एशिया कप में हार के बाद PCB में हलचल, वर्ल्ड कप से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने छोड़ा साथ
authorSportsTak
Fri, 22 Sep 08:06 AM

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने पीसीबी (PCB) की टेक्निकल कमेटी से अपना इस्तीफा दे दिया है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup) से पहले हफीज ने ये बड़ा फैसला लिया. मिस्बाह उल हक और इंजमाम उल हक के साथ मोहम्मद हफीज भी इस कमेटी का हिस्सा थे. ये कमेटी सीधे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जाका अशरफ को रिपोर्ट करती है और टीम में क्या बदलाव होना चाहिए , क्या जरूरी है उसको लेकर आइडिया देती है.

 

हफीज ने इसका ऐलान ट्विटर पर किया. पूर्व क्रिकेटर ने जाका अशरफ को धन्यवाद दिया. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि, अगर उन्हें उनकी सर्विस भविष्य में चाहिए होगी तो वो इसके लिए तैयार रहेंगे.

 

 

 

ट्विटर पर किया ऐलान

 

हफीज ने लिखा कि, मैंने पाकिस्तान की टेक्निकल कमेटी को छोड़ने का फैसला कर लिया है. मैं एक मेंबर के तौर पर इसका हिस्सा था. मैं जाका अशरफ साहब को इसका धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे ये मौका दिया. जाका अशरफ को जब भी मेरी सर्विस की जरूरत होगी मैं हमेशा उपलब्ध रहूंगा. पाकिस्तान क्रिकेट को मेरी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं.

 

2 महीने के भीतर छोड़ा पद

 

हफीज ने दो महीने के भीतर ही अपना पद छोड़ दिया. वो पीसीबी की मीटिंग का भी हिस्सा थे. इस मीटिंग में सभी ने मिलकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एशिया कप 2023 के प्रदर्शन को लेकर बातचीत की. बता दें कि पाकिस्तान की टीम को एशिया कप 2023 का सबसे बड़ा दावेदार बताया जा रहा था लेकिन टीम श्रीलंका के खिलाफ मात खाकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इस मीटिंग में पीसीबी के चीफ के साथ टीम के कप्तान बाबर आजम, उप कप्तान शाबाद खान, मिस्बाह उल हक, मोहम्मद हफीज और कोचिंग स्टाफ के और सदस्य शामिल थे.

 

पीसीबी की प्रेस रिलीज के अनुसार इस मीटिंग के पीछे का मकसद खुली बातचीत और लोगों के बीच सहमति को बढ़ावा देना था. इस दौरान सभी ने टीम के प्रदर्शन पर एक दूसरे से बातचीत की और रास्ता निकाला. पीसीबी ने कहा कि, टीम की ताकत और कमजोरियों पर बातचीत हुई जिससे ये साफ हो सके कि टीम को बेहतर बनाने के लिए हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं.
 

ये भी पढ़ें:

टीम इंडिया के बल्लेबाज क्यों नहीं करते बॉलिंग? राहुल द्रविड़ का जवाब कर सकता है हैरान!

वर्ल्ड कप स्क्वॉड से निकाला तो इंग्लिश बल्लेबाज हुआ नाराज, आयरलैंड सीरीज छोड़ी, इंग्लैंड क्रिकेट से तोड़ेगा नाता!

 

लोकप्रिय पोस्ट