icon

धोनी के धुरंधर को इंग्लैंड ने संन्यास से वापस बुलाया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Ashes सीरीज के लिए चली सबसे घातक चाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बस कुछ ही समय के भीतर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है.

धोनी के धुरंधर को इंग्लैंड ने संन्यास से वापस बुलाया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ashes सीरीज के लिए चली सबसे घातक चाल
authorSportsTak
Wed, 07 Jun 01:29 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बस कुछ ही समय के भीतर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल खेला जाना है. लेकिन इससे ठीक पहले इंग्लैंड ने कंगारुओं को बड़ा झटका दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार स्पिनर और धोनी की कप्तानी में खेलने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने दो साल पहले टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी. लेकिन अब ये खिलाड़ी इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल हो चुका है. इंग्लैंड ने मोईन अली को रिटायरमेंट से वापस बुला एशेज की टीम में शामिल कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को एशेज सीरीज खेलनी है और इस बदलाव से ऑस्ट्रेलिया को जरूर परेशानी हो सकती है.

 

 

 

लीच का रोल निभाएंगे मोईन

 

मोईन अली की ऐसे समय में वापसी हुई है जब जैक लीच स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते पहले ही बाहर हैं. इंग्लैंड ने मोईन को पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया है. सितंबर 2021 के बाद 16 जून को पहली बार मोईन अली दोबारा टेस्ट क्रिकेट में कदम रखेंगे. इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि, हम मोईन अली के पास गए थे और टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर उनसे बात की थी. ऐसे में वो अब टेस्ट क्रिकेट में फिर से वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हैं. हम मोईन अली और बाकी की टीम को ऑल द बेस्ट कहना चाहते हैं.

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑफ स्पिनर मोईन अली का टेस्ट रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है. गेंद के साथ 11 मैचों में उनकी औसत 64.65 की है. जबकि गेंदबाज का टेस्ट करियर बॉलिंग औसत 36.66 की है. हालांकि अब तक उन्होंने इंग्लैंड के लिए 64 टेस्ट में 195 विकेट और 2900 से ज्यादा रन बनाए हैं. 

 

इंग्लैंड की टीम 12 जून को बर्मिंघम में रिपोर्ट करेगी. इसके बाद 13 जून से टीम एड्जबैस्टन में अभ्यास करेगी.

 

इंग्लैंड की एशेज टीम: बेन स्टोक्स, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, डॉन लॉरेंस, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.
 

ये भी पढ़ें:

WTC Final: फैंस ने ओवल पिच को बताया 'गार्डन', दिनेश कार्तिक से घास काटने की लगाई गुहार, क्रिकेटर का रिएक्शन वायरल

WTC Final 2021 Recap: जब न्यूजीलैंड ने तोड़ा था करोड़ों भारतीयों का दिल, इस अंदाज में WTC जीत रचा था इतिहास

 

लोकप्रिय पोस्ट