icon

भारत से मिली हार को नहीं झेल सका CSK का ये जांबाज, अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

Moeen Ali Retirement : इंग्लैंड के धाकड़ स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, 10 साल पहले खेला था डेब्यू मैच.

इंग्लैंड के लिए एक मैच के दौरान मोईन अली, साथ में जोस बटलर और अन्य खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Sun, 08 Sep 11:25 AM

Moeen Ali Retirement : इंग्लैंड के धाकड़ स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करते हुए सभी फैंस को चौंका दिया. मोईन अली को जैसे ही घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वली इंग्लैंड टीम में जगह नहीं मिली. उसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया. मोईन ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ खेला था. जिसमें इंग्लैंड को हार मिली और अब टीम में वापसी नहीं कर सके तो मोईन ने संन्यास लेने का फैसला किया.


मोईन अली ने लिया संन्यास 


आईपीएल में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले 37 साल के मोईन अली ने डेली मेल को दिए इंटरव्यू में अपने संन्यास की जानकारी देते हुए कहा,

 

मैं 37 साल का हो चुका हूं और मुझे इस महीने की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए नहीं चुना गया. मैं इंग्लैंड के लिए बहुत क्रिकेट खेल चुका हूं और ये अगली पीढ़ी को मौका देने का समय है.मुझे लगा कि सही समय आ गया है और मैंने अपना काम कर दिया है.

 

टेस्ट क्रिकेट की असली क्रिकेट है

 

मोईन अली ने आगे कहा,

 

मुझे खुद पर बहुत गर्व है. जब आप पहली बार इंग्लैंड के लिए खेलते हैं, तो आपको नहीं पता होता कि आपको कितने मैच खेलने हैं. इसलिए लगभग 300 मैच खेलना...हालांकि मेरे शुरुआती कुछ साल टेस्ट क्रिकेट के इर्द-गिर्द ही रहे. जब मॉर्गन ने वनडे की कमान संभाली तो ये और भी मजेदार बन गया. लेकिन टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है.

 

टेस्ट हैट्रिक लेना सबसे बेहतरीन मूमेंट

 

इंग्लैंड के लिए साल 2014 में डेब्यू करने वाले मोईन अली ने अपने क्रिकेट करियर के सुनहरे पलों को साझा करते हुए अंत में कहा,

 

एशेज सीरीज और दो वर्ल्ड कप जीतना शानदार रहा. लेकिन व्यक्तिगत तौरपर देखा जाए तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट हैट्रिक लेना मेरा गोल्डन मूमेंट रहा. मुझे इंग्लैंड के लिए सबसे तेज टी20 फिफ्टी (16 गेंद में साउथ अफ्रीका के खिलाफ) जड़ने पर काफी नाज है.

 

मोईन अली ने 2014 में किया था डेब्यू 


मोईन अली ने साल 2014 में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया और तबसे अभी तक 68 टेस्ट मैचों में उनके नाम 3094 रन और 204 विकेट दर्ज हैं. जबकि 138 वनडे मैचों में अली के नाम 2355 रन और 111 विकेट शामिल हैं. वहीं 92 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अली ने इंग्लैंड के लिए बल्ले से 1229 रन बनाए और गेंद से 51 विकेट भी हासिल किए.

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR के IPL चैंपियन जांबाज का गरजा बल्ला, 7 छक्कों से 101 रन के लक्ष्य का बनाया खिलौना, 60 गेंद में T20 मैच जीती टीम

छोटे भाई मुशीर को शून्य पर आउट करने वाले RCB के गेंदबाज से बड़े भाई ने लिया बदला, सरफराज खान ने एक ओवर में ठोके...VIDEO

Babar Azam : बाबर आजम की कप्तानी का कौन और कब करेगा फैसला? पाकिस्तान बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने खोला बड़ा राज

लोकप्रिय पोस्ट