icon

MLC: ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स के अर्धशतक पर भारी पड़े संजय प्रसाद के 79 रन, टेबल टॉपर्स वाशिंगटन को सैन फ्रांसिस्को ने 6 विकेट से दी मात

MLC: भारतीय मूल के बल्लेबाज संजय कृष्णमूर्ति ने मेजर लीग क्रिकेट में 79 रन की पारी खेल सैन फ्रांसिस्को को 6 विकेट से जीत दिला दी. वाशिंगटन फ्रीडम की टीम अभी भी टॉप पर है.

संजय कृष्णमूर्ति के शॉट को देखते रचिन रवींद्र
authorNeeraj Singh
Tue, 23 Jul 12:40 PM

संजय कृष्णमूर्ति की धांसू पारी ने सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न को 6 विकेट से जीत दिला दी. टीम को ये जीत DLS नियम के तहत मिली. संजय ने नाबाद 79 रन बनाए और वाशिंगटन फ्रीडम के गेंदबाजों का मजाक बना दिया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला डैलास में खेला गया. पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी वॉशिंगटन की टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स ट्रेविस हेड ने 36 गेंद पर 56 रन ठोके. जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने 31 गेंद पर 56 रन बनाए और टीम को तेज शुरुआत.

 

 

 

हेड- स्मिथ के अर्धशतकों पर फिर पानी


अच्छी शुरुआत का ये नतीजा रहा कि टीम का पहला विकेट 101 रन पर गिरा. टीम ने 15.3 ओवरों में 3 विकेट गंवा कुल 174 रन ठोक दिए थे लेकिन तभी मैच में बारिश आ गई और फिर DLS नियम के तहत यूनिकॉर्न्स को नया टारगेट मिला. इसमें टीम को 14 ओवरों में 177 रन का लक्ष्य मिला. यूनिकार्न्स की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई और टीम को फिन एलेन के रूप में शुरुआती झटका लगा जब वो पहली गेंद पर डक आउट हो गए. जेक फ्रेजर मैकगर्क ने हालांकि 9 गेंद पर 18 रन ठोके लेकिन वो इस बार भी फ्लॉप रहे.

 

कृष्णमूर्ति का बवाल


कृष्णमूर्ति और जोश इंग्लिस के 17 गेंद पर ठोके गए 45 रन की बदौलत टीम ने मैच पर कंट्रोल कर लिया. दोनों ने वाशिंगटन फ्रीडम के गेंदबाजों को खूब पीटा. कृष्णमूर्ति ने तेजी से पारी खेली और अपनी पारी में उइन्होंने 6 छक्के और 5 चौके लगाए. इंग्लिस ने 6 छक्के और 1 चौका लगाया. उन्होंने 264.71 की औसत से रन ठोके. यूनिकॉर्न्स ने इस तरह 13.4 ओवरों में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया. कृष्णमूर्ति ने 42 गेंद पर 79 रन ठोके.

 

कृष्णमूर्ति को उनके इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया. मैच के बाद उन्होंने कहा कि मैंने शुरुआत से ही हमला करने का प्लान बना लिया था. मैं चांसेस ले रहा था और ये काम कर गया. मैं पूरे दिमाग से खेल रहा था और यही कारण था कि मैं आजादी से खेल पा रहा था. पिच में ज्यादा टर्न नहीं थी. मैं काफी शांत था. बता दें कि वाशिंगटन फ्रीडम को टूर्नामेंट की पहली हार मिली है. हार के बाद भी स्टीव स्मिथ की टीम पाइंट्स टेबल में टॉप पर है. फ्रीडम को अपना अगला मुकाबला सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के खिलाफ खेलना है.

 

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बड़ा खुलासा, हमारी टीम को दूसरे आइलैंड पर भेज दिया गया, सभी खिलाड़ियों को टॉर्चर...

Champions Trophy 2025 से पहले ICC का पाकिस्तान को तोहफा, पास किया इतने हजार करोड़ का बजट

यूनुस खान का दावा अगर यह दिग्गज जिंदा होता तो पाकिस्तान क्रिकेट की ऊंचाइयों पर होता, जानिए किसके लिए कहा ऐसा

लोकप्रिय पोस्ट