icon

MLC Final 2024: स्‍टीव स्मिथ के तूफान के दम पर चैंपियन बनी वाशिंगटन फ्रीडम, फाइनल में सैन फ्रांसिस्‍को को 96 रन से चटाई धूल

स्‍टीव स्मिथ की 88 रन की पारी और गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन के दम पर वाशिंगटन फ्रीडम ने मेजर लीग क्रिकेट का खिताब जीत लिया है.

वाशिंगटन फ्रीडम ने जीता MLC 2024 का खिताब
authorकिरण सिंह
Mon, 29 Jul 09:31 AM

वाशिंगटन फ्रीडम MLC 2024 की नई चैंपियन बन गई है. फ्रीडम ने खिताबी मुकाबले में सैन फ्रांसिस्‍को यूनिकॉर्न्‍स को 96 रन से धूल चटा दी. फ्रीडम की जीत के हीरो कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और मार्को यानसन रहे. फाइनल में स्मिथ का बल्‍ला गरजा तो यानसन ने गेंद से कहर बरपाया. फ्रीडम ने 208 रन का टारगेट दिया था, जिसमें जवाब में फ्रांसिस्‍को की टीम 16 ओवर में 111 रन  पर ऑलआउट हो गई. कप्‍तान स्मिथ ने 52 गेंदों पर 88 रन ठोके, जबकि यानसन ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए. फ्रीडम के गेंदबाजों के आगे कोरी एंडरसन के बल्‍लेबाज टिक नहीं पाए.

 

पहले बैटिंग करने उतरी फ्रीडम की शुरुआत काफी खराब हुई थी और ट्रेविस हेड के रूप में पहला झटका महज 11 रन पर ही लग गया. इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज और कप्‍तान स्मिथ ने एक छोर से जिम्‍मेदारी संभाली, मगर दूसरे छोर पर एंड्रीस गौस और रचिन रविंद्र भी उनका साथ ज्‍यादा देर तक नहीं दे पाए. गौस  21 रन और रविंद्र 11 रन बनाकर आउट हो गए. फ्रीडम ने 86 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. 

 

मैक्‍सवेल के साथ स्मिथ की बड़ी पार्टनरशिप

 

इसके बाद स्मिथ ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल के साथ मिलकर पारी को 169 रन तक पहुंचाया. स्मिथ 52 गेंदों में 88 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बन गए. उन्‍होंने अपनी पारी में 7 चौके और छह छक्‍के लगाए. उनके पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद ही मैक्‍सवेल भी 22 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हो गए. 177 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद मुख्‍तार अहमद ने 9 गेंदों पर 19 रन और ओबस पिएनार ने 9 गेंदों पर 13 रन बनाकर फ्रीडम के स्‍कोर को 207 रन तक पहुंचा दिया. अहमद और पिएनार दोनों नॉट आउट रहे. 

 

यानसन और रविंद्र का कहर

 

पहाड़ जैसे टारगेट के जवाब में उतरी सैन फ्रांसिस्‍को के लिए सबसे ज्‍यादा 20 रन निचले क्रम के बल्‍लेबाज कार्मि ले रॉक्स ने बनाए. वो नॉटआउट रहे. उनके अलावा जॉस इंग्लिस ने 11 गेंदों पर 18 रन बनाए. चैलेंजर मैच में सेंचुरी लगाकर फ्रांसिस्‍को को फाइनल में पहुंचाने वाले सलामी बल्‍लेबाज फिन एलेन खिताबी मुकाबले में फ्लॉप रहे और 13 गेंदों पर महज 13 रन ही बना पाए. जैक फ्रेजर मैकर्ग तीन रन, संजय कृष्‍णामूर्ति 13, शेरफेन रदरफॉर्ड चार, हसन खान ने 13 रन बनाए. वहीं कप्‍तान कोरी एंडरसन तो खाता तक नहीं खोल पाए. उनके अलावा पैट कमिंस ने सात गेंदों पर 13 रन, हारिस रऊफ ने 7 रन और जुआनॉय ड्रिस्डेल ने पांच रन बनाए.  यानसन ने अलावा रविंद्र ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024 : भारत को करारा झटका, लक्ष्‍य सेन की बड़ी जीत को रिकॉर्ड से किया गया 'डिलीट', स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी को अब खेलना होगा एक्‍सट्रा मैच, जानें पूरा मामला

Paris Olympics 2024 : रोहन बोपन्‍ना-श्रीराम बालाजी पहले राउंड से बाहर, एक दिन में खत्‍म हुई टेनिस में भारत की चुनौती

IND vs SL : बारिश के चलते 8 ओवर के मैच में गरजा यशस्वी का बल्ला, भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर सीरीज पर किया कब्ज़ा

लोकप्रिय पोस्ट