icon

MLC: आंद्रे रसेल की रफ्तार ने तोड़ा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बल्ला, सौरभ नेत्रवलकर का फिर गेंद से बवाल तो डुप्लेसी की टीम ने 15 रन से मारी बाजी

MLC: फाफ डुप्लेसी की कमाल की बैटिंग के दम पर सुपर किंग्स ने जीत हासिल कर ली. जबकि सौरभ नेत्रवलकर के 4 विकेटों की बदौलत वाशिंगटन फ्रीडम ने 8 विकेट से मैच जीत लिया.

बैट टूटने के बाद हेड का रिएक्शन, बल्लेबाजी के दौरान फाफ डुप्लेसी
authorNeeraj Singh
Mon, 15 Jul 01:45 PM

ऑस्ट्रेलियाई बैटर ट्रेविस हेड मेजर लीग क्रिकेट में वाशिंगटन फ्रीडम के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में आंद्रे रसेल की तूफानी गेंद के सामने उनका बल्ला टूट गया. हेड का जैसे ही बल्ला टूटा वो चौंक गए. ये मुकाबला वाशिंगटन फ्रीडम और लॉस एंजिलेस नाइट राइडर्स के बीच चल रहा था. रसेल ने हेड को छोटी गेंद डाली थी. ऐसे में हेड ने इसे पुल करने की कोशिश की लेकिन तभी उनका बल्ला टूट गया. गेंद में काफी तेजी थी जिससे इम्पैक्ट इतना तगड़ा हुआ कि बल्ला टूट गया.

 

लेकिन हेड ने फिर नया बल्ला मंगाया और 32 गेंद पर 54 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने दो चौके और 6 छक्के लगाए. लॉस एंजिलेस नाइट राइडर्स के खिलाफ हेड की टीम 130 रन के लक्ष्य का बचाव कर रही थी. हेड ने हालांकि टीम को जीत दिला दी. 16वें ओवर में ही टीम ने हाथ में 8 विकेट रहते हुए जीत हासिल कर ली.

 

 

 

हेड का कमाल


हेड का साथ कप्तान स्टीव स्मिथ ने दिया जिन्होंने 42 रन की पारी खेली. 4 मैचों में इस बल्लेबाज ने 164.15 की स्ट्राइक रेट से कुल 87 रन ठोक दिए हैं. लॉस एंजिलेस पर जीत के बाद वाशिंगटन की टीम को अब तक हार नहीं मिली है.  टीम को 4 मैचों में तीन जीत मिल चुकी है जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल पाया था. टीम के अब 4 मैचों में 7 पाइंट्स हो चुके हैं और टीम तकरीबन प्लेऑफ्स में पहुंच चुकी है. पहले बल्लेबाजी करने वाली लॉस एंजिलेस की टीम 129 रन पर ही ढेर हो गई. अमेरिकी गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने फिर कमाल की गेंदबाजी की और 4 विकेट लिए. वाशिंगटन को अपना अगला मुकाबला एमआई न्यूयॉर्क के खिलाफ 17 जुलाई को खेलना है.

 

डुप्लेसी की टीम ने 15 रन से जीता मैच


टेक्सास सुपर किंग्स और एमआई न्यू यॉर्क मुकाबले की बात करें तो सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की और 6 विकेट गंवा कुल 176 रन ठोके. डेवोन कॉनवे और कप्तान डुप्लेसी ने टीम को फिर धांसू शुरुआत दी. कॉनवे ने 28 गेंद पर 40 और डुप्लेसी ने 38 गेंद पर 61 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 4 चौके और 4 छक्के लगाए. एरोन हार्डी ने भी 22 और मार्कोस स्टोइनिस ने 24 रन ठोक टीम के स्कोर को 176 रन  तक पहुंचा दिया.  विरोधी टीम से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क की तरफ से मोनांक पटेल ने 61 रन और राशिद खान ने 23 गेंद पर 50 रन ठोके. इसके अलावा हर बल्लेबाज फेल रहा. ऐसे में 20 ओवरों में टीम सिर्फ 167 रन ही बना पाई और 15 रन से मुकाबला हार गई. सुपर किंग्स की तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी, तीन टी20 समेत सात मैचों में होगी टक्कर

IND vs ZIM: शुभमन गिल टीम इंडिया की जबरदस्त जीत के बाद गरजे, बोले- हम लोग यहां आए तो...

युवराज, हरभजन और रैना ने पाकिस्तान को पीटने के बाद की बूढ़े होने की एक्टिंग, तौबा-तौबा गाने पर किया मजेदार डांस, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट