icon

MLC 2024: उन्‍मुक्‍त चंद की तूफानी फिफ्टी के दम पर नाइट राइडर्स की शानदार जीत, चार विकेट से हारी हेनरिक क्‍लासेन की टीम

उन्‍मुक्‍त चंद ने सिएटल ओर्कास के खिलाफ 47 गेंदों पर 62 रन बनाए, जिसमें उन्‍होंने तीन चौके और तीन छक्‍के लगाए. हालांकि इसके बावजूद वो प्‍लेयर ऑफ द मैच नहीं बन पाए. 

उन्‍मुक्‍त चंद ने लगाई फिफ्टी
authorकिरण सिंह
Thu, 18 Jul 08:35 AM

उन्‍मुक्‍त चंद की तूफानी फिफ्टी के दम पर लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स ने मेजर लीग क्रिकेट के 15वें मैच में सिएटल ओर्कास को हरा दिया. नाइट राइडर्स ने चार विकेट से बाजी मारी. हालांकि प्‍लेयर ऑफ द मैच ओर्कास के रयान रिकेल्टन रहे, जिन्‍होंने  52 गेंदों में 89 रन बनाए और दो कैच भी लिए, मगर उन्‍मुक्‍त की पारी रयान पर भारी पड़ी. पहले बैटिंग करने उतरी आर्कास ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 142 रन बनाए.  

 

रयान के 89 रन के अलावा कप्‍तान हेनरिक क्‍लासेन ने 23 रन बनाए. इन दोनों के अलावा ओर्कास का कोई बल्‍लेबाज नहीं चल पाया. क्विंटन डि कॉक तो खाता तक नहीं खोल पाए. वहीं एरॉन जोंस ने 14 गेंदों पर नौ रन, माकइल ब्रेसवेल ने 7 गेंदों में पांच रन बनाए. जबकि कीमो पॉल और हरमीत सिंह 44 रन पर नाबाद रहे.  स्‍पेंसर जॉनसन, आंद्रे रसेल, कॉर्न ड्राई और सुनील नरेन को एक एक सफलता मिली. 

 

उन्‍मुक्‍त की शानदार पारी

143 रन के लक्ष्‍य के जवाब में उतरी नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और सुनील नरेन के रूप में पहला विकेट महज 13 रन के स्‍कोर पर गंवा दिया. इसके बाद जेसन रॉय को उन्‍मुक्‍त चंद का साथ मिला और दोनों ने मिलकर पारी को 71 रन तक पहुंचाया. जेसन रॉय के आउट होने के बाद उन्मुक्‍त ने नीतिश के साथ पार्टनरशिप की और फिर इसके टूटने के बाद 16.4 ओवर में उन्‍मुक्‍त  47 गेंदों पर 62 रन बनाकर हरमीत सिंह का शिकार बन गए. उन्‍होंने अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्‍के लगाए. उन्‍मुक्‍त के रूप में नाइट राइडर्स को 120 रन के स्‍कोर पर पांचवां झटका लगा. इसके बाद तो सेफ बदर और आंद्र रसेल मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक लेकर आए.

 

नाइट राइडर्स की छह मैचों में ये दूसरी जीत है और वो पांच अंकों के साथ चौथे स्‍थान पर है. इस जीत के साथ ही उसकी प्‍लेऑफ की उम्‍मीद भी बरकरार है. वहीं  सिएटल ओर्कास पांच मैचों में चौथी जीत के साथ पॉइंट टेबल में सबसे आखिरी छठे स्‍थान पर है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

आयरलैंड ने अपने ऐतिहासिक घरेलू टेस्‍ट मैच के लिए किया स्‍क्‍वॉड का ऐलान, जिम्बाब्‍वे के खिलाफ इस स्पिन जोड़ी को भी मिला मौका

Suryakumar Yadav : टीम इंडिया का कप्तान सूर्यकुमार यादव को चुनने में गौतम गंभीर का किसने दिया साथ, रिपोर्ट में बड़ा नाम आया सामने

'मैंने उसे कभी गले नहीं लगाया', इरफ़ान पठान के साथ किस लफड़े को याद कर अमित मिश्रा ने कहा ऐसा? जानें पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट