icon

Mitchell Starc Retirement : IPL चैंपियन बनते ही मिचेल स्टार्क ने संन्यास पर दी बड़ी अपडेट, कहा - टी20 के लिए अब ODI...

Mitchell Starc Retirement : आईपीएल 2024 सीजन में केकेआर को तीसरा खिताब दिलाने के बाद धाकड़ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपने रिटायरमेंट पर दी बड़ी अपडेट.

IPL 2024 फाइनल जीत के बाद प्लेयर ऑफ़ मैच का अवार्ड लिए मिचेल स्टार्क
authorShubham Pandey
Mon, 27 May 11:04 AM

Mitchell Starc Retirement : आईपीएल 2024 सीजन में 24.75 करोड़ की मोटी रकम लेने और फिर केकेआर को चैंपियन बनाने के बाद धाकड़ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपने करियर को लेकर बड़ी अपडेट दे डाली. आईपीएल खिताब जीतने के बाद मिचेल स्टार्क का मानना है कि अब शायद समय आ गया है कि उन्हें फ्रेंचाइजी क्रिकेट में और अधिक खेलने के लिए वनडे क्रिकेट से संन्यास लेना होगा क्योंकि अगला वर्ल्ड कप 2027 काफी दूर है और तब तक उनकी बॉडी शायद तीनों फॉर्मेट खेलने के फिट नहीं रह सकेगी.

 

 

मिचेल स्टार्क ने क्या कहा ?


केकेआर के लिए आईपीएल 2024 सीजन के बड़े मुकाबले यानि क्वालीफायर-1 में मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट झटके. जबकि इसके बाद आईपीएल फाइनल में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए. इस तरह केकेआर की खिताबी जीत के बाद मिचेल स्टार्क ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा,

 

पिछले नौ साल से मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को सबसे अधिक प्राथमिकता दे रहा था और आईपीएल जैसी लीग्स से मैं दूर रहा. क्योंकि मुझे अपनी बॉडी को ब्रेक देना होता था और परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलता था. लेकिन अब शायद इससे आगे बढ़ने का समय आ गया है और मुझे किसी एक फॉर्मेट को ड्रॉप करना होगा. मेरे ख्याल से अगला वनडे वर्ल्ड कप आने में अभी काफी समय है और अगर मैं इससे दूर होता हूं तो मेरे पास फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के दरवाजे खुल जाएंगे. मैंने इस सीजन को वाकई बहुत एन्जॉय किया और अब टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है. उससे पहले आईपीएल खेलना काफी फायदेमंद रहा.

 

मिचेल स्टार्क ने आगे कहा,

 

अगले साल का शेड्यूल मुझे ठीक से नहीं पता है, लेकिन जैसा कि मैंने कहा, मैंने इसका आनंद लिया और मैं अगली बार फिर से आने का इंतजार कर रहा हूं और उम्मीद है कि अगले साल एक बार फिर यह पर्पल और गोल्ड होगा.

 

121 वनडे खेल चुके हैं स्टार्क 


34 साल के बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की बात करे तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2010 में वनडे डेब्यू किया था और तबसे लेकर अभी तक 121 वनडे मैचों में 236 विकेट चटका चुके हैं. जबकि स्टार्क ने साल 2015 के बाद आईपीएल में वापसी करते हुए केकेआर को चैंपियन बनाया और इसके लिए उन्होंने फिर से वापस आने पर हामी भर दी है. स्टार्क ने इस आईपीएल सीजन 14  मैचों में 17 विकेट लिए हैं. अब वह शायद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर आईपीएल खेलना जारी रखेंगे और साल 2014 से ये उनका सिर्फ तीसरा आईपीएल सीजन था.

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs SRH: आईपीएल 2024 जीतने के बाद कोलकाता के इन 14 रणबांकुरों ने क्या कहा, एक के बाद एक सबकी बात जानिए

IPL 2024 Prize money : केकेआर की टीम बनी IPL चैंपियन तो BCCI ने बरसाए करोड़ों, जानिए गंभीर की टीम को कितनी मिली रकम?

KKR Celebration : IPL चैंपियन बनने के बाद होटल में सुनील नरेन के जन्मदिन का कटा केक और खुली शैंपेन, KKR के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न, Video हुआ वायरल

लोकप्रिय पोस्ट