icon

ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे से पहले ही लगा जोर का झटका, पहले टेस्ट से यह खिलाड़ी बाहर

भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर है.

ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे से पहले ही लगा जोर का झटका, पहले टेस्ट से यह खिलाड़ी बाहर
SportsTak - Wed, 11 Jan 06:02 PM

भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर है. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क दोनों देशों के बीच होने वाली चार टेस्ट की सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गए. वे अंगुली की चोट से जूझ रहे हैं. हालांकि उन्हें भारत दौरे के लिए 18 सदस्यों वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है. मिचेल स्टार्क को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोट लगी थी. मेलबर्न में बॉक्सिंग टेस्ट के दौरान कैच लपकने की कोशिश में गेंद उनकी बीच की अंगुली में लग गई थी.. इसके बाद वे तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा. यह मैच नौ फरवरी से शुरू होगा.

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद स्टार्क ने कहा था, ‘अगला बड़ा दौरा भारत का है और देखते हैं समय के साथ स्थिति क्या रहती है. मैं इसी हाथ से गेंदबाजी करता हूं इसलिए मुझे काफी सतर्क रहना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि यह अच्छी तरह से ठीक हो जाए. मैं सुनिश्चित नहीं हूं कि क्या होगा. मुझे गेंद पर नियंत्रण रखने के लिए मध्यमा अंगुली की सबसे अधिक जरूरत है. मैंने काफी पेन किलर गोलियां खाई हैं. मैं इंजेक्शन ले सकता था लेकिन मुझे लगता है कि मुझे इस अहसास की जरूरत थी कि मैं इस अंगुली का इस्तेमाल कर रहा हूं नहीं तो ऐसा लगता है कि गेंद पर कंट्रोल नहीं है. मैं इससे पहले भी टूटे हुए पैर के साथ खेला हूं, यह टेस्ट क्रिकेट है.’

 

ऑस्ट्रेलिया लाएगा 5 पेसर

ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए स्टार्क के अलावा जॉश हेजलवुड, पैट कमिंस, लांस मॉरिस और स्कॉट बोलैंड को टीम में रखा है. साथ ही कैमरन ग्रीन भी सीमर ऑलराउंडर की भूमिका में रहेंगे. इनके साथ ही चार स्पिनर नाथन लायन, टॉड मर्फी, मिचेल स्वेपसन और एश्टन एगर को चुना गया है. स्टार्क की गैरमौजूदगी में लांस मॉरिस को पहले टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है. उनके पास स्पीड है और वे 150 किलोमीटर प्रतिघंटे से ऊपर की गति से बॉल करा सकते हैं. 

 

ग्रीन का खेलना भी मुश्किल

स्टार्क के अलावा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के भी पहले टेस्ट में खेलने को लेकर संदेह हैं. उन्हें भी मेलबर्न टेस्ट में चोट लगी थी और अंगुली फ्रेक्चर हो गई थी. ग्रीन की अंगुली में एनरिच नोर्किया की बाउंसर लगी थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात यह है कि जॉश हेजलवुड का पहले टेस्ट में खेलना तय है. अगर ऐसा होता है तो 2017 के बाद यह उनका एशिया में उनका दूसरा टेस्ट होगा. 

लोकप्रिय पोस्ट