icon

मिचेल स्टार्क ने यह क्या किया! बल्ले का किनारा नहीं लगा फिर भी कैच आउट होकर चले गए, देखिए हैरानी भरा Video

मिचेल स्टार्क को राशिद खान की गेंद पर विकेट कीपर के हाथों कैच आउट करार दिया गया. लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगी नहीं थी बल्कि स्टंप पर लगकर गई थी.

मिचेल स्टार्क का विकेट राशिद खान को मिला.
authorShakti Shekhawat
Tue, 07 Nov 09:17 PM

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क कैच आउट करार दिए गए. हैरानी की बात यह रही कि गेंद उनके बल्ले से लगी नहीं थी फिर भी वे पवेलियन लौट गए. मिचेल स्टार्क ने डीआरएस नहीं लिया जिससे मैदानी अंपायर का फैसला बना रहा जबकि गेंद बल्ले की बजाए स्टंप्स पर लगी थी. यहां यह भी रोचक बात रही कि गेंद लगने के बाद भी न तो स्टंप्स बिखरे और न ही बेल्स गिरीं. लेकिन अफगानिस्तान को विकेट मिल गया. स्टार्क तीन रन बनाकर आउट हुए. वे सातवें विकेट के रूप में आउट हुए. उनका विकेट राशिद खान के नाम रहा.

 

अफगानिस्तान को स्टार्क का विकेट 19वें ओवर में मिला. राशिद की तीसरी गेंद पर बल्ले के करीब से गुजरी और विकेट के पीछे गई लेकिन कीपर इकराम अली खिल के दस्तानों से टकराकर उछल गई. अफगान कीपर ने लेकिन हार नहीं मानी उन्होंने दायीं तरफ उछलकर गेंद को लपक लिया. स्टार्क भरोसा नहीं कर पाए कि उनका कैच लपक लिया गया. अंपायर ने आउट करार देने में देरी नहीं की. स्टार्क ने इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल से कुछ देर बात की लेकिन फिर ड्रेसिंग रूम की ओर से रवाना हो गए. उन्होंने डीआरएस नहीं लिया. यह फैसला ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ा.

 

 

 

रिप्ले ने दिखाई स्टार्क की गलती

 

जब स्टार्क के विकेट का रिप्ले दिखाया गया तो अलग कहानी सामने आई. इसमें दिखाई दिया कि गेंद बल्ले के पास से निकली लेकिन उसके संपर्क में नहीं आई. इसके बजाए वह ऑफ स्टंप को छूकर निकली. इससे बेल्स हिलीं लेकिन गिरी नहीं. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को डीआरएस नहीं लेने का खामियाजा विकेट के रूप में गंवाना पड़ा. बाद में स्टार्क ड्रेसिंग रूम में बुरी तरह से निराशा में घिरे हुए दिखाई दिए. लेकिन अब क्या कर सकते थे. उनके आउट होने से ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन पर सातवां विकेट गंवा दिया.

 

ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर नाकाम

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर अफगान गेंदबाजों के सामने घुटने टेक बैठे. डेविड वॉर्नर (18), ट्रेविस हेड (0), मिचेल मार्श (24), मार्नस लाबुशेन (14), जॉश इंग्लिस (0) और मार्कस स्टोइनिस (6) सस्ते में निपट गए. अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए इब्राहिम जादरान के शतक से 291 रन का स्कोर खड़ा किया.

 

ये भी पढ़ें

AUS vs AFG: नवीन उल हक ने मिचेल मार्श को आउट कर मनाया जोरदार जश्न तो चिढ़ा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, बल्ला दिखाकर धमकाया!

AUS vs AFG मैच में गर्माया माहौल, राशिद-वॉर्नर में हुई तकरार, एकदूसरे को सुनाया फिर अजमत और मार्श भिड़े
World Cup 2023: बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के आखिरी मैच के लिए इस खिलाड़ी को बुलाया, शाकिब अल हसन की जगह लेगा

लोकप्रिय पोस्ट