icon

Ind vs NZ : टीम इंडिया को अपनी 'चालबाजी' से मात देने उतरेगा धोनी का साथी, अब बना न्यूजीलैंड का कप्तान

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड (New Zealand) की वनडे टीम इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है. जहां पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अब तीन वनडे मैचों की सीरीज जारी है.

Ind vs NZ : टीम इंडिया को अपनी 'चालबाजी' से मात देने उतरेगा धोनी का साथी, अब बना न्यूजीलैंड का कप्तान
SportsTak - Fri, 13 Jan 08:56 AM

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड (New Zealand) की वनडे टीम इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है. जहां पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अब तीन वनडे मैचों की सीरीज जारी है. जिसके दो मैच खेले जा चुके हैं और अंतिम मैच बाकी है. ऐसे में पाकिस्तान दौरा समाप्त होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत में तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलने आएगी. जिसके लिए टीम के धाकड़ खिलाड़ी केन विलियमसन और टिम साउदी को आराम दिया गया है. इस तरह ये दोनों खिलाड़ी भारत दौरे पर नजर नहीं आएंगे. इसी बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से खलने वाले मिचेल सैंटनर को टी20 कप्तान बनाया है. जो अब भारत के खिलाफ अपनी कप्तानी में मैदान पर चाल चलते नजर आएंगे.

 

ऐसे में भारत दौरे के लिए सैंटनर को टी20 टीम का कप्तान क्यों चुना गया. इस पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ता गार्विन लार्सन ने कहा, "मिचेल पहले भी भारत में कप्तानी कर चुके हैं और वह भारत में काफी क्रिकेट खेल चुके हैं. इसलिए उनका अनुभव टीम की मदद करेगा. यही कारण है कि हमने उन्हें अपना कप्तान चुना है."

 

नया लेफ्ट आर्म पेसर हुआ शामिल 
वहीं न्यूजीलैंड की टी20 टीम में एक नए लेफ्ट आर्म पेसर बेन लिस्टर को शामिल किया गया है. 27 साल के हो चुके लिस्टर पिछले साल न्यूजीलैंड ए के भारत दौरे पर थे. मगर उन्हें निमोनिया होने के कारण भारत दौरा बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा था. ऐसे में लिस्टर को शामिल करने पर गार्विन लार्सन ने कहा, "लिस्टर ने अपने करियर में ऑकलैंड से लाल और सफ़ेद दोनों गेंदों के खेल में काफी प्रभावित किया है. वह लिस्ट ए और टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक है." बता दें कि  भारत दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम पहला टी20 27 जनवरी इसके बाद दूसरा टी20 29 जनवरी और एक फरवरी को तीसरा टी20 मैच खेलेगी.

 

भारत दौरे पर आने वाली न्यूजीलैंड की टी20 टीम इस प्रकार है- मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, ब्लेयर टिकनेर, हेनरी शिप्ले और ईश सोढ़ी.

लोकप्रिय पोस्ट