icon

IND vs AUS: अफगानिस्तान के हाथों करारी हार के बावजूद कम नहीं हुई ऑस्ट्रेलिया की अकड़, मिचेल मार्श ने दी टीम इंडिया को वॉर्निंग

IND vs AUS: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ होना है. मैच से पहले मिचेल मार्श ने चेतावनी दी है

रोहित शर्मा और मिचेल मार्श
authorShrey Arya
Sun, 23 Jun 03:55 PM

IND vs AUS: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के लिए सुपर-8 राउंड में यह उनकी पहली हार थी. इस हार के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई हैं. ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला 24 जून को टीम इंडिया के खिलाफ होना है. उन्हें सेमीफाइनल में जाने कि लिए अब किसी भी हालत में इस मैच को जीतना होगा. लेकिन इस मैच से पहले कप्तान मिचेल मार्श ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है. उनके अनुसार सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत के हराने से अच्छा और क्या हो सकता है.

 

मिचेल मार्श ने दी भारत को चेतावनी

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 48वें मैच में ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने 148 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 127 रन पर ऑलआउट हो गई. हार के बाद मिचेल मार्श ने मैच के बाद कहा कि सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत के हराने से अच्छा और क्या हो सकता है.

 

सबसे पहले और महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे लिए यह स्पष्ट है कि हमें जीतना है. इसके लिए हमारे पास कोई बेहतर टीम नहीं है. आज रात के मैच का पूरा क्रेडिट अफ़गानिस्तान को जाता है. हम इससे जल्दी से आगे बढ़ेंगे.

 

अफगानिस्तान के खिलाफ मार्श से पहले गेंदबाजी करने के फैसले पर भी सवाल पूछा गया. इसपर उन्होंने कहा,  

 

हमने इस बारे में सोचा था. इस विश्व कप में बहुत सी टीमों ने सतह का अंदाजा लगाने के लिए पहले गेंदबाजी की है. मुझे नहीं लगता कि हम टॉस के वक्त हार गए. यह हमारे लिए मैदान पर एक खराब रात थी, और हम इसे स्वीकार करते हैं. हम अगले गेम में फिर से आएंगे. यह आसान विकेट नहीं था, लेकिन दोनों टीमों ने इस सतह पर खेला.

 

बता दें कि टीम इंडिया सुपर-8 के पहले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज कर ग्रुप-1 में पहले स्थान पर है. भारतीय टीम इस वक्त अपने ग्रुप से सेमीफाइनल की सबसे बड़ी दावेदार है. रोहित एंड कंपनी को अगला मुकाबला 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. जहां पर जीत दर्ज कर वह सेमीफाइनल की सीट पक्की कर लेंगे.

 

फिलहाल ग्रुप-1 से भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंचती नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया को अगले मैच में टीम इंडिया के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के हारने पर अगर अफगानिस्तान ने अपना अगला मैच जीत लिया तो सेमीफाइनल की रेस में अफगान टीम भारत के साथ आगे निकल जाएगी. 

 

ये भी पढ़ें-

Ajinkya Rahane Nickname: शेन वॉर्न ने क्यों बदल दिया अजिंक्य रहाणे का नाम, जानिए इसकी दो वजह

वर्ल्‍ड कप में इन चार चैंपियंस ने अफगानिस्‍तान के आगे मानी हार, पिछले 8 महीने में राशिद खान की टीम ने सबको रौंदा

AUS vs AFG, T20 World Cup 2024: गुलबदीन के 4 विकेट के दम पर अफगानिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया को चटाई धूल, सेमीफाइनल की ठोकी मजबूत दावेदारी

लोकप्रिय पोस्ट