icon

'धोनी आए और बोले मैं कप्तानों की मीटिंग में नहीं जा रहा', ऋतुराज गायकवाड़ के CSK का कप्तान बनने पर हैरानीभरा नया खुलासा

सीएसके के बैटिंग कोच माइकल हसी ने बताया कि किस तरह से एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और कैसे गायकवाड़ इस पद के लिए तैयार हो रहे थे.

एमएस धोनी ने कप्तान के तौर पर पांच आईपीएल खिताब जीते हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 16 May 03:58 PM

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2024 से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ के पास इस टीम की कमान आई. धोनी का कप्तानी से हटने का फैसला चौंकाने वाला था. उन्होंने ऐनवक्त पर खुद को जिम्मेदारी से अलग किया था. सीएसके के बैटिंग कोच माइकल हसी ने इस बारे में अब दिलचस्प खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि किस तरह से एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और कैसे गायकवाड़ इस पद के लिए तैयार हो रहे थे.

 

हसी ने ईएसपीएन से बात करते हुए कहा,

 

एमएस आए और इस तरह से बोले कि वह टूर्नामेंट से पहले कप्तानों की मीटिंग में नहीं जा रहे. और हम ऐसे थे कि अरे नहीं. क्या चल रहा है. उन्होंने कहा कि ऋतुराज अब से कप्तान होंगे. इसलिए शुरुआत में यह हल्का सा झटका था लेकिन इसे अच्छी तरह से संभाला गया. मुझे पता है कि स्टीफन फ्लेमिंग टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ऋतुराज के साथ करीब से काम कर रहे थे. वास्तव में वह दो साल से उसे तैयार कर रहे थे. हम कुछ समय से जानते थे कि जब एमएस हटेंगे तो वह इस काम के लिए सही आदमी होंगे.

 

धोनी के रहते गायकवाड़ क्यों बने कप्तान?

 

ऑस्ट्रेलिया से आने वाले हसी ने इस बारे में भी बताया कि धोनी आईपीएल खेलते हुए ही क्यों सीएसके में नया कप्तान चाहते थे. उन्होंने कहा,

 

एमएस चाहते थे कि नए कप्तान के जिम्मेदारी लेने के दौरान वह रहें जिससे वह मदद कर सके और थोड़ा बहुत मेंटॉर काम हो जाए. इसलिए वह काम अच्छे से हुआ. और निश्चित रूप से स्टीफन फ्लेमिंग उसके (गायकवाड़) लिए जबरदस्त रोल मॉडल है. इसलिए यह काम बिना किसी दिक्कत के हो गया.

 

गायकवाड़ का कप्तान के तौर पर कैसा रहा खेल

 

गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल 2024 में 13 मुकाबले खेले हैं. इनमें से सात सीएसके ने जीते हैं और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आखिरी लीग मैच में जीत के साथ टीम प्लेऑफ में दाखिल हो जाएगा. गायकवाड़ का खुद का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. उन्होंने 141.50 की स्ट्राइक रेट से 583 रन बनाए हैं. वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं.

 

ये भी पढे़ं

T20 World Cup से पहले भारत-बांग्लादेश की अमेरिका में होगी टक्कर, तारीख और वेन्यू का हो गया खुलासा

MS Dhoni Retirement : महेंद्र सिंह धोनी को CSK के कोच हसी ने बताया ड्रामा करने वाला, कहा -किसी भी वक्त संन्यास...
New Device in Cricket : राजस्थान रॉयल्स के बैटर ने गले में पहनी अनोखी डिवाइस, सोशल मीडिया में मचा हंगामा, जानें क्या है खासियत और इसकी कीमत?

लोकप्रिय पोस्ट