icon

रिकॉर्ड्स की बारिश! 252 रन बनाकर भी हारी सैम करन की सेना, लगातार 14 मैच हारने वाली टीम ने हासिल किया T20 Blast का सबसे बड़ा लक्ष्य

T20 ब्लास्ट में 22 जून को मिडिलसेक्स (Middlesex) ने इतिहास रच दिया और सर्रे के खिलाफ टूर्नामेंट में सबसे बड़े स्कोर का पीछा किया.

रिकॉर्ड्स की बारिश! 252 रन बनाकर भी हारी सैम करन की सेना, लगातार 14 मैच हारने वाली टीम ने हासिल किया T20 Blast का सबसे बड़ा लक्ष्य
authorSportsTak
Fri, 23 Jun 08:19 AM

T20 ब्लास्ट में 22 जून को मिडिलसेक्स (Middlesex) ने इतिहास रच दिया. सर्रे (Surrey) से मिले 253 रन के लक्ष्य को इस टीम ने चार गेंद बाकी रहते हासिल किया और टूर्नामेंट के इतिहास का सर्वोच्च लक्ष्य हासिल किया. साथ ही टी20 क्रिकेट में कुल मिलाकर दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य चेज़ किया. पहले बैटिंग करते हुए सैम करन, सुनील नरीन जैसे खिलाड़ियों से सजी सर्रे की टीम ने विल जैक्स की 96 रन की पारी के बूते सात विकेट पर 252 रन का स्कोर बनाया. जैक्स ने 45 गेंद में यह पारी खेली और आठ चौके व सात छक्के लगाए. वे एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाने के रिकॉर्ड से चूक गए. इसके बाद मिडिलसेक्स ने कप्तान स्टीफन एस्कीनाजी (73) और मैक्स हॉल्डन (68) के अर्धशतकों के अलावा जो क्रेकनेल व रयान हिगिंस की तूफानी पारियों के बूते 19.2 ओवर में ही मैच जीत लिया.

 

इस मुकाबले में सर्रे की टीम ने कुल 16 छक्के लगाए जबकि मिडिलसेक्स की तरफ से केवल आठ सिक्स आए. इस तरह जिस टीम ने कम छक्के लगाए वह जीत गई. हालांकि चौके लगाने में मिडिलसेक्स आगे रही जिसने 33 चौके मारे जबकि क्रिस जॉर्डन की कप्तानी वाली टीम केवल 19 बार चौके लगा सकी. इस जीत से पहले मिडिलसेक्स की टीम ने लगातार 14 टी20 मुकाबले हारे थे. साल 2022 के बाद से उसकी हार का सिलसिला चला आ रहा था. पिछले सीजन के आखिर में उसने लगातार चार मैच हारे थे और सर्रे को हराने से पहले वह 10 मैच गंवा चुकी थी.

 

मिडिलसेक्स के कप्तान का धमाल

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए मिडिलसेक्स के कप्तान एस्कीनाजी ने 39 गेंद में 13 चौकों व एक छक्के से अर्धशतकीय पारी खेली और पहले विकेट के लिए क्रेकनेल के साथ 6.3 ओवर में 90 रन जोड़ दिए. क्रेकनेल 16 गेंद में चार चौके व दो छक्के से 36 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हॉल्डन और हिगिंस के बीच 7.4 ओवर में 105 रन की पार्टनरशिप हुई जिसने टीम की जीत तय की. हॉल्डन ने 35 गेंद खेली और नौ चौके व दो छक्के लगाए जबकि हिगिंस ने 24 गेंद में छह चौकों व दो छक्कों से 48 रन बनाए. पांचवें नंबर पर उतरे जैक डेविस ने आखिरी ओवर में एक छक्का और चौका लगाकर मैच खत्म कर दिया.

 

सर्रे के ओपनर्स ने काटा बवाल

 

इससे पहले सर्रे के ओपनर जैक्स और लॉरी इवांस ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 12.4 ओवर में 177 रन जोड़े. इवांस ने 37 गेंद में नौ चौकों व पांच छक्कों से 85 रन की आतिशी पारी खेली. इस दौरान जैक्स ने 11वें ओवर में ल्यूक हॉलमैन के ओवर की पहली पांच गेंदों पर पांच छक्के उड़ा दिए. आखिरी गेंद फुल टॉस थी मगर वे इसका फायदा नहीं ले पाए केवल एक रन बना सके. बाद में उन्होंने लगातार छह छक्के लगाने का मौका हाथ से निकलने पर निराशा जाहिर की. सर्रे की टीम आखिरी पांच ओवर में 50 रन ही जुटा सकी. साथ ही उसने पांच विकेट भी गंवाए. इससे टीम टी20 क्रिकेट में अपने सर्वोच्च स्कोर की बराबरी करने से भी छह रन दूर रह गई.

 

ये भी पढ़ें

Ashes 2023 : पहले टेस्ट मैच में हार के बाद भी नहीं बदलेगा इंग्लैंड का 'बैजबॉल' प्लान, कोच मैकुलम ने कहा - अब और अटैक से...
Team India Selector : टीम इंडिया का चयनकर्ता बनने के लिए BCCI ने मांगे आवेदन, पूरी करनी होगी ये तीन शर्त

लोकप्रिय पोस्ट